Site icon Tag Newslist

Amanatullah Khan AAP: नोएडा में आप विधायक अमानतुल्ला के बेटे की गुंडई

Amanatullah Khan AAP: दिल्ली के आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्ला खान के बेटे की दबंगई का मामला सामने आया है। विधायक के बेटे ने उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक पेट्रोल पंप पर पंपकर्मियों के साथ मारपीट कर डाली। वजह सिर्फ इतनी थी कि पंपकर्मियों ने लाइन तोड़कर आगे जाने पर, पेट्रोल भरने से मना कर दिया था। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वहीं, नोएडा पुलिस मामले में मुकदमा दर्ज करने की तैयारी में है।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली के आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्ला खान का बेटा, मंगलवार को अपने कुछ साथियों संग नोएडा में था। सुबह करीब साढ़े नौ बजे वह अपनी कार लेकर, सेक्टर 95 के महामाया पुल के पास एक पेट्रोल पंप पर पहुंचा। बताया जा रहा है कि इस दौरान पंप पर कुछ अन्य वाहन भी पेट्रोल भरवाने के लिये खड़े थे।

लेकिन, अमानतुल्ला के बेटे ने अपनी कार जबरन आगे लगा दी और पंपकर्मियों से पेट्रोल डालने को कहने लगा। पेट्रोल पंप कर्मचारियों ने उसे लाइन में आने के लिये कहा। ऐसा नहीं करने पर पेट्रोल नहीं भरने की बात कह दी। इसे लेकर विधायक के बेटे और उसके साथियों की पंपकर्मियों के साथ बहस होने लगी।

कहासुनी कुछ ही देर में धक्कामुक्की में बदल गयी, जिसके बाद विधायक का बेटा अपनी कार की डिक्की खोल, पाना निकालकर पंपकर्मियों को मारने के लिये दौड़ पड़ा। आरोप है कि उसने पंपकर्मियों के साथ मारपीट की। बताया जा रहा है कि भीड़ जुटने लगी तो वह और उसके साथी वहां से निकल गये। उधर, घटना की सूचना पर नोएडा पुलिस मौके पर पहुंच गयी।

इसी बीच, मामले की जानकारी मिलते ही विधायक अमानतुल्ला खान भी सेक्टर 95 के उक्त पंप पर पहुंच गये। उधर, पंप पर हुये पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। लोग इसे लेकर विधायक के बेटे पर कार्रवाई की मांग भी कर रहे हैं।

नोएडा पुलिस ने फुटेज कब्जे में लीं

नोएडा पुलिस ने पंप पर पहुंचने के बाद पंपकर्मियों से बातचीत कर पूरे मामले की जानकारी ली है। इसके अलावा, पंप पर लगे कैमरों में कैद सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले ली है। नोएडा पुलिस ने जानकारी दी है कि इस मामले में मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।

यूपी पुलिस-दिल्ली पुलिस का फर्क समझाइये

नोएडा पुलिस की ओर से एक्स पर नोएडा थाना फेस 1 में मुकदमा दर्ज किये जाने की जानकारी दी गयी है। इस पर यूजर्स भी लगातार कॉमेंट कर रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि आरोपी को यूपी का कानून सिखाया जाये। वहीं, कुछ का कहना है कि उसे यूपी पुलिस और दिल्ली पुलिस का फर्क समझाइये।

पंप मालिक ने अभी नहीं दी है शिकायत

जानकारी के अनुसार, पंप मालिक की ओर से सोच-विचार के बाद ही, पुलिस से शिकायत करने की बात कही जा रही है। लेकिन, नोएडा पुलिस ने किसी शिकायत के मिलने से पहले ही, फुटेज के आधार पर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

विधायक पर भी धमकाने का आरोप

नोएडा पुलिस के अनुसार, पुलिस पूछताछ में जानकारी मिली है कि, बेटे के पम्पकर्मियों से मारपीट करने के बाद पहुंचे विधायक अमानतुल्ला खान ने भी पम्पकर्मियों को धमकाया है। बताया जा रहा है कि विधायक ने उन पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं करने का दबाव भी बनाया। पुलिस जांच कर रही है।

अमानतुल्ला को सुप्रीम कोर्ट से मिली है राहत

आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्ला खान पर 18 मुकदमे दर्ज हैं। हाल में दिल्ली पुलिस ने उन्हें बैड कैरेक्टर घोषित कर दिया था। इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अमानतुल्ला की ओर से याचिका दायर की गयी थी। इसमें कहा गया था कि पुलिस ने हिस्ट्री शीट में उनके नाबालिग बेटों की पहचान उजागर की गयी है। मंगलवार को ही, अदालत ने विधायक को राहत देते हुये पुलिस को निर्देश दिये कि हिस्ट्री शीट पुलिस का आंतरिक दस्तावेज है, इसे सार्वजनिक नहीं होने देना चाहिये।

शेखर सुमन और राधिका खेड़ा भाजपा में शामिल

लोकसभा चुनाव 2024ः 13 राज्यों के लिये मतदान जारी

मीम पर कोलकाता पुलिस ने क्यों जारी किया नोटिस

अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जांच की संस्तुति

Exit mobile version