Site icon Tag Newslist

Arvind Kejriwal 10 Guarantees: दो सौ यूनिट बिजली फ्री, अग्निवीर योजना बंद होगी

Arvind Kejriwal 10 Guarantees: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिये केजरीवाल की दस गारंटी जारी की। केजरीवाल ने दावा किया कि इन गारंटियों पर अगले पांच साल में युद्धस्तर पर काम किया जायेगा। ये गारंटी देशवासियों को बेरोजगारी और महंगाई से निजात दिलायेगी।

रविवार को आप मुख्यालय में प्रेस कांफें्रस के दौरान केजरीवाल ने दस गारंटी जारी कीं। केजरीवाल ने कहा, कि केजरीवाल की गारंटी में जो दस बातें रखी गयी हैं, वे देश की बुनियादी जरूरतों से जुड़ी हुयी हैं। दावा किया कि, इन गारंटी में नये भारत का विजन है। ये ऐसे काम हैं, जिनके बिना कोई भी देश शक्तिशाली नहीं बन सकता है, आगे नहीं बढ़ सकता है। कहा कि इन कामों को अगले पांच साल में युद्धस्तर पर पूरा किया जायेगा।

केजरीवाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव के तीन चरण हो चुके हैं। ऐसे में यह सवाल उठ सकता है कि केजरीवाल की गारंटी देरी से आ रही हैं, लेकिन इस देरी का बड़ा कारण उनकी गिरफ्तारी रहा। केजरीवाल ने कहा कि अब भी चार चरण का मतदान बाकी है। ऐसे में जनता के बीच पार्टी इन गारंटी को लेकर जायेगी।

गारंटी पूरी करने की केजरीवाल की गारंटी

केजरीवाल का कहना है कि केजरीवाल की गारंटी पर जनता विश्वास कर सकती है। कहा कि प्रधानमंत्री मोदी, कुछ समय बाद ही रिटायर हो जायेंगे। लेकिन, केजरीवाल यहीं रहेगा। केजरीवाल का कहना है कि वह अपनी सभी दस गारंटी पूरी करेंगे।

75 साल में होने चाहिये थे ये काम

केजरीवाल का कहना है कि आम आदमी पार्टी की दस गारंटियों में जनता से जुड़े बुनियादी मुद्दे शामिल किये गये हैं। केजरीवाल का कहना है कि, इन मुद्दों पर पिछले 75 साल में काम होना चाहिये था, लेकिन किन्हीं कारणों से यह काम नहीं हो सका।

इंडिया गठबंधन से नहीं की है गारंटी पर बात

केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, कि आम आदमी पार्टी की गारंटी, केजरीवाल की गारंटी के नाम से जारी की जा रही हैं। लेकिन, इसके बारे में उन्होंने इंडिया गठबंधन के दूसरे दलों से अभी बात नहीं की है। हालांकि, केजरीवाल का मानना है कि उनकी गारंटी पर दूसरे सहयोगी दलों को भी कोई आपत्ति नहीं होगी।

पीएम मोदी की गारंटी पर सवाल

केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी ने सबके खाते में 15 लाख की रकम देने की गारंटी दी थी। दो करोड़ रोजगार, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने, किसानों की आय दोगुनी करने, 2022 तक हर घर में 24 घंटे बिजली देने जैसे वादे किये थे, लेकिन कोई भी वादा पूरा नहीं किया जा सका है।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी ने 100 स्मार्ट सिटी बनाने की गारंटी दी थी, अब यह योजना ही ठंडे बस्ते में डाल दी गयी है। 2022 तक बुलेट रेल चलाने की गारंटी दी थी, लेकिन यह भी सपना ही रह गया है। इससे साफ है कि मोदी की गारंटी पर विश्वास नहीं किया जा सकता है।

केजरीवाल ने विधायकों के साथ की बैठक

जेल से बाहर आने के बाद, पहली बार दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने, आम आदमी पार्टी विधायकों के साथ बैठक की। इस दौरान केजरीवाल ने पार्टी विधायकों का आभार जताया कि उनके जेल में रहने के दौरान, विधायकों ने सरकार को संभाले रखा।

पीओके में हालात बेकाबू, देखिये वीडियो

केजरीवाल का कहना था कि इस दौरान पार्टी के कई विधायकों को डराने, धमकाने और लालच देकर तोड़ने की कोशिशें भी की गयीं। इसके बावजूद पार्टी विधायक मजबूती से पार्टी के साथ बने रहे।

केजरीवाल ने कहा कि वह अंतरिम जमानत की अवधि पूरी होने के बाद, दो जून को फिर तिहाड़ चले जायेंगे। इसके बाद विधायकों को ही पार्टी और दिल्ली सरकार को चलाते रहना होगा।

यह हैं केजरीवाल की गारंटियां

Exit mobile version