Site icon Tag Newslist

Arvind Kejriwal: भाजपा मुख्यालय जा रहे हैं, जिसे चाहे गिरफ्तार कर लें

Arvind Kejriwal: राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट के मामले में, निजी सचिव बिभव कुमार की गिरफ्तारी के बाद, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने, भाजपा मुख्यालय घेराव का एलान किया है। केजरीवाल का कहना है, कि पीएम नरेंद्र मोदी, आप नेताओं को एक-एक कर गिरफ्तार कर रहे हैं। ऐसे में पार्टी के सभी नेता, एकसाथ भाजपा मुख्यालय जायेंगे। चाहें तो उन सभी को एकसाथ गिरफ्तार किया जाये।

दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट में, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव, बिभव कुमार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट के बाद, यह कार्रवाई की गयी।

उधर, अब तक बिभव कुमार को लेकर सवालों में घिरी आम आदमी पार्टी ने, रविवार 19 मई 2024 को भाजपा मुख्यालय पर प्रदर्शन का ऐलान कर दिया है। सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में, पार्टी के सभी बड़े नेता भाजपा मुख्यालय पर पहुंचने वाले हैं। वहीं, आप नेता इस पूरे प्रकरण को भाजपा की साजिश करार दे रहे हैं।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक संदेश जारी किया है, हालांकि इसमें उन्होंने स्वाति मालीवाल प्रकरण का कोई जिक्र नहीं किया है। उनका कहना है, कि ये लोग आम आदमी पार्टी के पीछे पड़ गये हैं। अब राघव चड्ढ, सौरभ भारद्वाज, आतिशी को जेल में डालने की बातें कही जा रही हैं।

अरविंद केजरीवाल का कहना है, कि वह दोपहर 12 बजे, अपनी पार्टी के सभी नेताओं के साथ, भाजपा मुख्यालय पर जा रहे हैं। जिसे भी चाहे, गिरफ्तार किया जा सकता है। उनका कहना है, कि आम आदमी पार्टी एक विचार है, जिसे दबाया नहीं जा सकता है।

स्वाति की मेडिकल रिपोर्ट में चोट के निशान

दिल्ली पुलिस ने, दो दिन पहले, स्वाति मालीवाल का मेडिकल एम्स में करवाया था। इसकी रिपोर्ट जारी हो चुकी है। रिपोर्ट के अनुसार, स्वाति मालीवाल के बायें पैर और चेहरे पर दायीं आंख के नीचे चोटों के निशान पाये गये हैं।

भाजपा बोली- झूठ की बुनियाद पर बनी है आम आदमी पार्टी

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का कहना है, कि आम आदमी पार्टी झूठ की बुनियाद पर बनी पार्टी है। एक साक्षात्कार के दौरान, आम आदमी पार्टी के सवाल पर उन्होंने कहा, कि आम आदमी पार्टी की विश्वसनीयता जीरो नहीं, बल्कि माइनस में है।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली की जनता के सामने एक्सपोज हो चुके हैं। उनके घर में घटना घटती है और वे चुप रहते हैं। सीएम आवास में, कभी दिल्ली का मुख्य सचिव तो कभी महिला को पीआ जाता है। यह आम आदमी पार्टी की संस्कृति है, कि ये घर बुलाकर पीटते हैं, वो भी राज्यसभा की महिला सांसद को।

स्वाति झूठी, लेकिन संजय सिंह के बयान पर चुप्पी

आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने अब, स्वाति मालीवाल पर भी हमला तेज कर दिया है। पार्टी के दिल्ली सरकार के मंत्रियों और अन्य नेताओं समेत कार्यकर्ता तक, स्वाति मालीवाल के आरोपों को झूठा करार दे रहे हैं। कुछ का यहां तक कहना है, कि स्वाति मालीवाल को प्रचार में रहने की आदत है।

मंत्री आतिशी ने कहा, कि इस घटना के पीछे भाजपा की साजिश है। उनका कहना है, कि स्वाति मालीवाल के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो का मुकदमा दर्ज कराया गया है। इसके बाद, स्वाति ने भाजपा के साथ मिलकर, केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पर झूठे आरोप लगाये हैं।

आतिशी, सौरभ भारद्वाज समेत आप कार्यकर्ता-नेता लगातार, सोशल मीडिया पर स्वाति के खिलाफ बयान दे रहे हैं। लेकिन, पार्टी के दूसरे राज्यसभा सांसद संजय सिंह के बयान पर, पार्टी का कोई नेता बात नहीं कर रहा है। संजय सिंह ने, 14 मई को खुद प्रेस कांफ्रेंस कर, बताया था कि स्वाति मालीवाल के साथ, सीएम के घर पर बिभव कुमार ने अभद्रता की थी।

कुमार विश्वास बोेले- बिभव केजरीवाल का खास राजदार

आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहे, कुमार विश्वास का कहना है, कि बिभव कुमार, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल का हर तरह का राजदार है। कुमार विश्वास का यह भी कहना है, कि बिभव कुमार के जिम्मे ‘नॉन ग्रासरूट’ काम थे, जिनमें लोगों की चरित्र हत्याएं करना शामिल है।

स्वाति ने कहा- एक दिन सबके सामने सच्चाई आयेगी

खुद को झूठा करार दिये जाने पर, स्वाति मालीवाल ने भी, जवाब दिया है। उन्होंने एक्स पर लिखा है- हर बार की तरह इस बार भी इस राजनीतिक हिटमैन ने ख़ुद को बचाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं। अपने लोगों से ट्वीट्स करवाके, आधी वीडियो चलाकर, इसे लगता है ये इस अपराध को अंजाम देके ख़ुद को बचा लेगा।

उन्होंने सवाल पूछा है, कि कोई किसी को पीटते हुए वीडियो बनाता है भला? उनका कहना है, कि घर के अंदर की और कमरे की सीसीटीवी फ़ुटेज की जाँच होते ही सत्य सबके सामने होगा। स्वाति ने लिखा है, कि जिस हद तक गिर सकता है गिर जा, भगवान सब देख रहा है। एक ना एक दिन सब की सच्चाई दुनिया के सामने आयेगी।

 

Exit mobile version