Site icon Tag Newslist

Goldy Brar Killed: अमेरिका में हमलावरों ने गोलियों से भून डाला!

Goldy Brar Killed: अमेरिका में भारत के कुख्यात गैंगस्टर गोल्डी बरार की हत्या की सूचना है। बताया जा रहा है कि अज्ञात हमलावरों ने, उसे गोलियों से भून दिया। हालांकि, आधिकारिक तौर पर अभी इसकी पुष्टि नहीं की जा सकी है। भारतीय एजेंसियों को अमेरिका से पूरा इनपुट मिलने का इंतजार है। गोल्डी, दो साल पहले पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड था।

जानकारी के अनुसार, मंगलवार शाम साढ़े पांच बजे, अमेरिका के कैलिफोर्निया में फ्रेस्नो स्थित फेयरमोंट-हॉल्ट एवेन्यू के पास दो युवक खड़े थे। इसी बीच, कुछ अज्ञात हमलावर वहां आये और दोनों युवकों पर गोलियां चला दीं। कैलिफोर्निया के एक अखबार ने बताया है कि दोनों युवक गोलियां लगने से घायल हो गये।

दोनों युवकों को अस्पताल ले जाया गया। इनमें से एक की हालत अब स्थिर बतायी जा रही है, जबकि गंभीर रूप से घायल हुये दूसरे युवक की मौत की सूचना है। कैलिफोर्निया के अखबार में दोनों युवकों के नाम नहीं खोले गये हैं, लेकिन इस शूटआउट के बाद भारत में हलचल तेज है। अलग-अलग खबरों में दावा किया जा रहा है कि मरने वाला युवक और कोई नहीं, बल्कि कुख्यात गोल्डी बरार था।

वहीं, भारतीय एजेंसियों की ओर से अब तक मारे गये युवक के गोल्डी बरार होने की पुष्टि नहीं की गयी है। बताया जा रहा है कि भारतीय अधिकारी अमेरिकी अधिकारियों के संपर्क में हैं। जानकारी के अनुसार, शव भारत पहुंचने के बाद, शिनाख्त करके ही यह पुष्टि की जा सकेगी कि मरने वाला गोल्डी बरार ही था या कोई और।

गोलियां चलाने से पहले हुयी मारपीट

अमेरिकी अखबार में छपी खबर के अनुसार, फ्रेस्नो पुलिस की ओर से बताया गया है कि दोनों युवक एक गली में खड़े थे। इसी दौरान हमलावर वहां पहुंच गये। बताया जा रहा है कि हमलवारों के साथ दोनों युवकों की मारपीट भी हुयी है। इसके बाद हमलावरों ने दोनों पर गोलियां चला दीं।

स्टूडेंट वीजा पर कनाडा गया था गोल्डी

गोल्डी बरार स्टूडेंट वीजा पर कुछ साल पहले कनाडा गया था। इस बीच, भारत में चचेरे भाई की हत्या के बाद, उसने बदला लेने के लिये अपराध की दुनिया में कदम रखा। कुछ ही समय में वह कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का सबसे खास साथी बन गया। बताया जाता है कि गोल्डी जेल में बंद बिश्नोई के इशारों पर आपराधिक वारदातें करता था।

यूथ कांग्रेस अध्यक्ष की हत्या से शुरू किया अपराध

जानकारी के अनुसार, गोल्डी बरार का असल नाम सतिंदरजीत सिंह है। 1994 में जन्मे गोल्डी के पिता पंजाब पुलिस से रिटायर्ड एसआई हैं। 11 अक्तूबर 2020 को गोल्डी के चचेरे भाई गुरलाल सिंह बरार की चंडीगढ़ के एक क्लब के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। गुरलाल पंजाब विश्वविद्यालय का छात्रनेता था।

तब कनाडा में रह रहे गोल्डी ने बदला लेने की सोची और वहीं से प्लानिंग करने लगा। गुरलाल बरार, लॉरेंस बिश्नोई का सबसे करीबी दोस्त था। उसकी हत्या के बाद लॉरेंस ने बदला लेने का ऐलान किया था। यहां से गोल्डी और लॉरेंस नजदीक आ गये और पंजाब में एक के बाद एक कई हत्याएं हुयीं। इनमें फरवरी 2021 में फरीदकोट में यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष गुरलाल सिंह की हत्या भी शामिल थी।

मूसेवाला की हत्या से चर्चाओं में आया

29 मई 2022 को पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की मानसा जिले में हत्या कर दी गयी थी। इस हत्या की जिम्मेदारी गोल्डी बरार ने ली थी। उसने सोशल मीडिया पर लिखा था कि कुछ समय पहले मोहाली में मिद्दूखेड़ा की हत्या हुयी थी। इसके आरोपियों को मूसेवाला के मैनेजर ने अपने यहां रखा था और बाद में मूसेवाला ने अपने मैनेजर की मदद की। इसी वजह से मूसेवाला को मारा गया। इससे पहले मुक्तसर जिले में रणजीत सिंह उर्फ राणा सिद्धू की हत्या के मामले में भी गोल्डी बरार के शामिल होने की बात सामने आयी थी।

अर्श डल्ला-लखबीर ने ली है हत्या की जिम्मेदारी

जानकारी के अनुसार, अमेरिका में गोल्डी की हत्या की जिम्मेदारी, उसके दुश्मन गैंग अर्श डल्ला-लखबीर ने ली है। अर्शदीप और डल्ला भी भारत के मोस्ट वांटेड मंे शामिल हैं और लंबे समय से कनाडा में रह रहे हैं। उनके खिलाफ भारत सरकार रेड कॉर्नर नोटिस जारी करवा चुकी है।

कनाडा में भी मोस्ट वांटेड था गोल्डी

गोल्डी बरार भारत का तो मोस्ट वांटेड अपराधी है ही, कनाडा ने भी उसे अपने टॉप 25 मोस्ट वांटेड अपराधियों की सूची मे रखा हुआ है। बताया जा रहा है कि उस पर कनाडा में भी कई आपराधिक वारदातों को अंजाम देने, गैरकानूनी तरीके से हथियारों के लेनदेन और हत्याओं की साजिश रचने के आरोप हैं।

गैंगवार की आशंका, खुफिया एजेंसियां-पुलिस अलर्ट पर

गोल्डी बरार की हत्या की आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुयी है, लेकिन डल्ला-लखबीर गैंग के सोशल मीडिया पर जिम्मेदारी लेने के बाद खुफिया एजेंसियां और पुलिस अलर्ट पर हैं। दरअसल, गोल्डी-बिश्नोई और डल्ला-लखबीर गैंग के बीच लंबे समय से चल रही दुश्मनी के इस हत्या के बाद फिर तेज होने के आसार हैं।

गुरपतवंत सिंह पन्नू ने क्यों दी धमकी

Exit mobile version