Site icon Tag Newslist

Kotdwar Landslide: NH 534 अब भी बंद, बुजुर्गों को पीठ पर ले जा रहे जवान

Kotdwar Landslide: कोटद्वार से दुगड्डा के बीच नेशनल हाईवे 534 मंगलवार रात से अब तक बंद है। टूट गदेरे से आये मलबे के अलावा हाईवे पर जगह-जगह पहाड़ियों से बोल्डर गिर रहे हैं। इस दौरान मौके पर तैनात पुलिसकर्मी लोगों को सुरक्षित गदेरे के पार ले जा रहे हैं।

नेशनल हाईवे 534 मंगलवार रात से बंद है। इसके चलते यहां अभी वाहनों की आवाजाही पूरी तरह ठप है। हाईवे पर अब भी कई यात्री फंसे हुये हैं। सड़क पर इसके अलावा भी कई जगह मलबा गिर रहा है। बुधवार से सड़क पर अन्य जगहों से मलबा हटाने का काम शुरू हो गया था, लेकिन बीच-बीच में बारिश के कारण दिक्कतें आ रही हैं।

वाहनों में फंसे अधिकतर यात्री भी अब कोटद्वार की ओर निकल रहे हैं। उन्हें टूट गदेरा पार करने के बाद करीब 5 किलोमीटर पैदल चलना पड़ रहा है। रास्ते में लालपुल के आगे, सिद्धबली मन्दिर से आगे भी मलबा गिर रहा है।

रास्ते में जगह-जगह पुलिसकर्मी तैनात हैं जो पैदल निकले लोगों की मदद करने के साथ उन्हें क्षतिग्रस्त सड़क पार भी करवा रहे हैं। पत्थरों-नालों में चढ़ पाने में असमर्थ बुजुर्ग लोगों को जवान पीठ पर लेकर जा रहे हैं।

https://tagnewslist.com/wp-content/uploads/2023/08/Facebook-537440241844094SD.mp4

सिद्धबली तक छोटे वाहनों का रास्ता खुला: मंगलवार रात भारी बारिश के बाद लोनिवि के आगे भारी मात्रा में मलबा आ गया था। मलबा डीएफओ कार्यालय, वन विभाग कॉलोनी में भी जा घुसा, जबकि सड़क भो बंद हो गयी थी। सड़क पर अब छोटे वाहन चल रहे हैं, लेकिन सिद्धबली के पास बैरिकेडिंग के आगे उन्हें नहीं जाने दिया जा रहा। दुगड्डा की ओर से पैदल आ रहे लोगों को सिद्धबली से ऑटो शहर तक पहुंचा रहे हैं।

https://tagnewslist.com/wp-content/uploads/2023/08/VID20230810162904.mp4

विधायक कर रहीं निरीक्षण: विधायक और विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने गुरुवार को घराट, ध्रुवपुर, सत्तीचौड़, गिवईंस्रोत, नन्दपुर, मवाकोट में निरीक्षण कर प्रभावित परिवारों से मुलाकात की। इस दौरान कुछ जगह लोगों ने राहत कार्यों में देरी को लेकर नाराजगी भी जतायी।

Exit mobile version