Site icon Tag Newslist

Police Encounter: देहरादून गोलीबारी के दो आरोपी मुठभेड़ के बाद दबोचे

Police Encounter: देहरादून के डोभाल चौक में, प्रॉपर्टी डीलर की हत्या के मामले में, दो आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दबोच लिया। हरिद्वार में हुयी मुठभेड़ के दौरान, दोनों आरोपियों के पैरों पर गोली लगी है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले, एक आरोपी को राजस्थान और एक अन्य आरोपी को रायपुर से धरा गया। तीन आरोपियों को पहले ही पकड़ लिया गया था।

देहरादून में दो दिन पहले, रायपुर थाना क्षेत्रांतर्गत डोभाल चौक पर भारी गोलीबारी की गयी थी। वारदात में, रायपुर निवासी प्रॉपर्टी डीलर रवि उर्फ दीपक बडोला की जान चली गयी थी। वहीं, उसके दो साथी सुभाष क्षेत्री और मनोज नेगी बुरी तरह घायल हो गये थे।

रवि की हत्या से गुस्साये लोगों ने, सोमवार को खासा हंगामा किया था। पुलिस अधिकारियों और स्थानीय विधायक उमेश शर्मा काउ के समझाने के बाद, उन्होंने मौके से पुलिसकर्मियों को शव ले जाने दिया था। मामले में, पुलिस ने सात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था।

घटना के बाद, सभी आरोपी कार से भाग निकले थे। लेकिन, पुलिस ने देर रात तलाशी अभियान चलाने के बाद, मुख्य आरोपी देवेंद्र उर्फ सोनू भारद्वाज पुत्र इंद्र कुमार शर्मा निवासी गढ़वाली कॉलोनी डोभाल चौक, उसके भाई मोनू भारद्वाज और सागर यादव उर्फ शंभू यादव पुत्र दिनेश यादव निवासी नेहरूग्राम रायपुर को गिरफ्तार कर लिया था।

चार अन्य आरोपी, रामवीर सिंह पुत्र राजपाल सिंह निवासी ग्राम कासमपुर भूमा थाना मीरापुर मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश, अंकुश उर्फ गोलू निवासी पुत्र बाबूराम निवासी रामनगर कॉलोनी गली नंबर चार लाडपुर रायपुर, मनीष कुमार सिंह निवासी बलिया उत्तर प्रदेश और योगेश निवासी मेरठ उत्तर प्रदेश फरार थे। इनकी तलाश जारी थी।

मंगलवार को पुलिस को सूचना मिली कि, रामवीर सिंह देहरादून से भागकर राजस्थान पहुंच गया है। उसके वहां कोटपुतली में बहरोल सदर थाना क्षेत्र के तलवार गांव में छिपे होने की जानकारी पुलिस को मिली। इस पर पुलिस टीम, तलवार गांव पहुंची और दबिश देने के बाद रामवीर को मौके से दबोच लिया गया। उसे देहरादून लाया जा रहा है।

वहीं, एक अन्य आरोपी अंकुश उर्फ गोलू पुत्र बाबूराम निवासी रामनगर कॉलोनी गली नंबर चार लाडपुर रायपुर को पुलिस ने देहरादून से ही गिरफ्तार किया। वह देहरादून से बाहर भागने की फिराक में था। इसके बाद, पुलिस दो अन्य आरोपियों, मनीष कुमार सिंह और योगेश की तलाश में जुटी थी।

मंगलवार रात, पुलिस को सूचना मिली कि मनीष और योगेश, हरिद्वार से रुड़की होते हुये बाहर भागने की कोशिश करने वाले हैं। इस पर देहरादून पुलिस और हरिद्वार पुलिस ने संयुक्त टीम बनाकर, तलाशी शुरू कर दी। देर रात हरिद्वार-रुड़की मार्ग पर बहादराबाद में चेकिंग के दौरान, दो युवक पुलिस को देख गाड़ी छोड़ सड़क किनारे खेतों की ओर भागने लगे।

पुलिस ने पीछा किया, तो आरोपियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में, दोनों युवकों के पैरों में गोली लगने से वे गिर गये। पुलिस ने दोनों को दबोच लिया। आरोपियांें की शिनाख्त देहरादून मामले के आरोपी मनीष कुमार सिंह और योगेश के रूप में हुयी।

पुलिस टीम ने, दोनों घायलों को जिला अस्पताल पहंुचाया। एनकाउंटर की सूचना मिलते ही, एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल भी मौके पर पहुंचे और जानकारी ली। दोनों आरोपियों का फिलहाल अस्पताल में इलाज जारी है। डॉक्टरों के अनुसार, उनकी हालत स्थिर है। इसके बाद, वारदात के सभी सात आरोपी गिरफ्तार किये जा चुके हैं।

आईसीयू में हैं, गोलीकांड में घायल हुये दोनों युवक

गोलीकांड में घायल सुभाष क्षेत्री और मनोज नेगी की हालत अब भी नाजुक बनी हुयी है। कोरोनेशन अस्पताल में उनकी हालत में सुधार नहीं आने के बाद, दोनों को महंत इंद्रेश अस्पताल रेफर कर दिया गया था। जानकारी के अनुसार, अस्पताल में दोनों को आईसीयू में रखा गया है।

देवेंद्र के घर पर चल सकता है बुलडोजर

वारदात के मुख्य आरोपी, देवेंद्र उर्फ सोनू भारद्वाज के घर पर बुलडोजर चल सकता है। दरअसल, घटना के बाद प्रदर्शन कर रहे लोगों ने, अधिकारियों से शिकायत की थी, कि उसका घर सरकारी जमीन पर कब्जा कर बनाया गया है। इसके बाद, नगर निगम और अन्य संबंधित विभागों की टीम पैमाइश कर रही है। एसएसपी अजय कुमार सिंह ने बताया कि निर्माण अवैध निकलने पर कार्रवाई की जायेगी।

Exit mobile version