Site icon Tag Newslist

Ruckus In AIIMS Rishikesh: डॉक्टर-महिला नर्सिंग अफसर भिड़े, video viral

Ruckus In AIIMS Rishikesh: रुद्रप्रयाग हादसे के घायलों के इलाज के दौरान, एम्स ऋषिकेश में बवाल हो गया। ऑपरेशन थियेटर खाली कराने और फिर मरीज को ऑपरेशन थियेटर में शिफ्ट करने के लिये, सीनियर रेजिडेंट और महिला नर्सिंग ऑफिसर के बीच जमकर कहासुनी के बाद, हाथापाई भी हो गयी। डॉक्टर को निलंबित कर दिया गया है।

रुद्रप्रयाग में शनिवार दोपहर हुये हादसे में 14 यात्रियों की जान चली गयी। सात घायलों का जिला अस्पताल रुद्रप्रयाग में इलाज चल रहा है। रुद्रप्रयाग से सात घायल, एम्स ऋषिकेश एयरलिफ्ट किये गये थे। इनमें से दो ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था, पांच घायलों का एम्स में उपचार किया जा रहा है।

घायलों के एम्स पहुंचने के बाद, देर शाम मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी अस्पताल पहुंच गये थे। उन्होंने घायलों से मुलाकात कर, उन्हें हरसम्भव मदद का भरोसा दिलाया, वहीं डॉक्टरों से भी इलाज के बारे में जानकारी ली। सीएम ने डॉक्टरों को इलाज में कोई कोताही नहीं बरतने के निर्देश दिये थे।

जानकारी के अनुसार, घायलों की सभी जांचें कर लेने के बाद, रात को डॉक्टरों ने कुछ घायलों के ऑपरेशन की जरूरत जतायी। इसके लिये, वरिष्ठ चिकित्सकों ने ऑपरेशन थियेटर खाली करवाने के साथ, तत्काल तैयारियां शुरू करवा दी थीं।

बताया जा रहा है, कि इसी दौरान एक सीनियर रेजीडेंट और वार्ड में तैनात एक महिला नर्सिंग अफसर के बीच कहासुनी होने लगी। जानकारी के अनुसार, सीनियर रेजीडेंट ने नर्सिंग अफसर को हादसे के एक घायल को ऑपरेशन थियेटर पहुंचाने के लिये कहा था।

काफी देर तक भी जब, घायल को ऑपरेशन थियेटर में नहीं पहुंचाया गया, तो रेजीडेंट डॉक्टर खुद वार्ड में पहुंच गया। बताया जा रहा है, कि नर्सिंग अफसर ने बताया कि उसे संबंधित मरीज नहीं मिल रहा है। इस पर सीनियर रेजीडेंट की महिला नर्सिंग अफसर से बहस हो गयी। आरोप है, कि इस दौरान डॉक्टर ने महिला अफसर को एक थप्पड़ जड़ दिया। दोनों के बीच धक्कामुक्की भी हुयी।

मामला बढ़ता देख, वार्ड में तैनात अन्य नर्सिंग स्टाफ, डॉक्टर और सुरक्षा में तैनात गार्ड भी आ गये। इसके बाद भी दोनों के बीच जमकर कहासुनी होती रही। आरोप है, कि इस दौरान रेजीडेंट ने महिला अफसर को अपशब्द भी कहे। किसी तरह अन्य कर्मचारियों ने दोनों को शांत कराया, जिसके बाद घयल को ऑपरेशन थियेटर ले जाया जा सका।

सोशल मीडिया पर वायरल हो गया बवाल का वीडियो

एम्स में सीनियर रेजीडेंट डॉक्टर और महिला नर्सिंग अफसर के बीच, कहासुनी और धक्कामुक्की का किसी ने वीडियो बना लिया। यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। एम्स की विभिन्न शाखाओं से जुड़े नर्सिंग स्टाफ, डॉक्टर के व्यवहार को गलत करार दे रहे हैं। उनका कहना है, कि एक महिला कर्मचारी के साथ इस तरह अभद्रता नहीं की जा सकती है।

निलंबन से रेजीडेंट डॉक्टरों में भी बढ़ी नाराजगी

अस्पताल प्रबंधन ने, वायरल हुये वीडियो की प्राथमिक जांच के बाद, डॉक्टर को महिला कर्मी से धक्कामुक्की और अभद्रता का आरोपी मानते हुये, निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया है। उधर, इस आदेश के बाद अस्पताल के रेजीडेंट डॉक्टरों में भी नाराजगी बढ़ गयी है।

जानकारी के अनुसार, रेजीडेंट डॉक्टरों का कहना है, कि रुद्रप्रयाग में जो हादसा हुआ है, उसमें मास कैजुअलिटी हैं। ऐसी स्थिति में घायलों को आपात और त्वरित इलाज मुहैया कराना आवश्यक हो जाता है। ऐसे में अस्पताल के सभी विभागों के कर्मचारी बेहतर समन्वय बनाकर काम करें, तो किसी एक पर दबाव नहीं बढ़ता है।

एम्स में पहले भी हो चुका है डॉक्टरों-नर्सिंग स्टाफ के बीच बवाल

एम्स में चिकित्सकों और नर्सिंग स्टाफ के बीच बवाल का यह पहला मामला नहीं है। पिछले ही महीने, अस्पताल में नर्सिंग अफसर पर महिला चिकित्सकों के साथ अभद्रता करने के आरोप लगे थे। इसे लेकर डॉक्टरों ने आरोपी पर कार्रवाई की मांग के साथ हड़ताल की चेतावनी भी दे डाली थी।

घटना की आरंभिक जांच में, छेड़खानी की पुष्टि के बाद, अस्पताल प्रबंधन की ओर से आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया था। इस दौरान भारी हंगामे की आशंका को देखते हुये, कोतवाली पुलिस को आरोपी को गिरफ्तार करने के लिये जीप, पांचवीं मंजिल पर ले जानी पड़ी थी। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब चर्चाओं में रहा था।

 

Exit mobile version