Site icon Tag Newslist

Sourav Joshi New Song: यूट्यूब पर धमाल, 24 घंटे में 28 लाख से ज्यादा व्यूज

Sourav Joshi New Song: उत्तराखंड में हल्द्वानी के चर्चित यूट्यूब व्लॉगर सौरभ जोशी पर फिल्माया गया नया गाना यूट्यूब पर धमाल मचा रहा है। एक दिन पहले अपलोड किये गये वीडियो को अब तक 28 लाख से ज्यादा यूजर्स देख चुके हैं। खास बात यह है कि इस गाने में मशहूर कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया भी नजर आते हैं। यह गाना लिखा भी हर्ष ने है।

यूट्यूब पर हल्द्वानी निवासी सौरभ जोशी सौरभ जोशी व्लॉग्स (Sourav Joshi Vlogs) नाम से चैनल चलाते हैं, जिस पर 25 मिलियन यानी ढाई करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं। 24 वर्षीय सौरभ अपने चैनल पर डेली व्लॉग डालने के साथ दूसरे यूट्यूबर्स के साथ भी Collaborate करते हैं। सौरभ यूट्यूब पर अब तक कई वीडियो सांग में नजर आ चुके हैं।

अभिनेत्री तमन्ना भाटिया को किसने भेजा समन

अब एक दिन पहले यानी 24 अप्रैल को नवामि म्यूजिक (Navaami Music) चैनल पर उनका नया वीडियो सांग Lofi Lovee अपलोड किया गया है। असीस कौर और वेद शर्मा के सुरों से सजे इस गाने में सौरभ के साथ मूलतः उत्तराखंड और दिल्ली निवासी यूट्यूबर प्रिया धापा नजर आती हैं। वीडियो में भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया की भी गेस्ट अपीयरेंस है।

गाना हर्ष लिंबाचिया ने लिखा है, जबकि म्यूजिक कंपोजर वेद शर्मा हैं। वीडियो को गोवा की लोकेशन्स पर नीतेश त्यागी ने डायरेक्ट किया है, जबकि इसके प्रोड्यूसर भी हर्ष लिंबाचिया हैं।

दो सप्ताह पहले ही वीडियो शूट के लिये सौरभ हल्द्वानी से गोवा पहुंचे थे। एक दिन पहले नवामि म्यूजिक पर आये वीडियो को 28 लाख 33 हजार 653 लोग देख चुके हैं। वीडियो को तीन लाख 17 हजार लाइक मिले हैं, जबकि 11 हजार से ज्यादा कॉमेंट भी इस पर आये हैं।

नवामि म्यूजिक ने तीन दिन पहले इस वीडियो का 45 सेकंड का टीजर जारी किया था, जिसे 12 लाख लोगों ने देखा था। दूसरी ओर, सौरभ ने वीडियो के लिये प्रमोशन भी किया। इसके लिये वह टीवी रियलिटी शो डांस दीवाने में भी पहुंचे, जिसका वीडियो तीन दिन पहले सौरभ ने अपने चैनल पर अपलोड किया है। इस वीडियो को भी 44 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है। इस शो को भारती सिंह होस्ट करती हैं।

इसके अलावा सौरभ एक अन्य टीवी रियलिटी शो सुपरस्टार सिंगर में भी पहुंचे, जहां होस्ट हर्ष लिंबाचिया हैं। सौरभ ने इस शो के दौरान सिंगर नेहा कक्कड़ से मुलाकात का वीडियो दो दिन पहले अपने चैनल पर अपलोड किया है और इस वीडियो को भी 33 लाख से ज्यादा लोगों ने अब तक देख लिया है।

बिहाइंड द सीन्स वीडियो भी हो रहा वायरल

दूसरी ओर, सौरभ ने अपने चैनल पर भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया के साथ शूटिंग के बिहाइंड द सीन्स का वीडियो भी अपलोड किया है। 24 अप्रैल को ही अपलोड किये गये इस वीडियो को भी अब तक 31 लाख 63 हजार 177 लोगों ने देखा है। दो लाख सात हजार लाइक और साढ़े चार हजार कॉमेंट्स इस वीडियो पर आये हैं।

भारत के टॉप यूट्यूबर्स में शामिल हैं सौरभ

सौरभ जोशी भारत के टॉप यूट्यूबर्स में शामिल हैं। कुछ रिपोर्ट्स में उन्हें सब्सक्राइबर्स और यूट्यूब से कमाई के मामले में नंबर एक यूट्यूबर भी बताया जाता है। उनके हर व्लॉग पर 40 से 50 लाख व्यूज आते हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो सिर्फ यूट्यूब से ही सौरभ जोशी को हर महीने 50 से 80 लाख की आय होती है, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती है। वहीं, ब्रांड प्रमोशन, सांग वीडियो के जरिये भी सौरभ अच्छी आय प्राप्त कर रहे हैं।

स्कैचिंग से शुरू हुआ था यूट्यूब का सफर

सौरभ जोशी बेहतरीन स्कैचिंग करते हैं। सौरभ ने यूट्यूब पर अपना सफर स्कैचिंग के वीडियो अपलोड करने से ही शुरू किया था। उनके दूसरे चैनल सौरभ जोशी आर्ट्स पर 40 लाख सब्सक्राइबर्स हैं। कोरोना लॉकडाउन के दौरान सौरभ ने डेली व्लॉगिंग करनी शुरू की और नया चैनल बनाकर उसमें वीडियो डालने लगे। यह चैनल तेजी से ग्रो हुआ, जिसने सौरभ को बड़ा यूट्यूबर बना दिया।

जब विवादों में घिर गये थे सौरभ जोशी

सौरभ जोशी वर्ष 2022 में तब विवादों में घिर गये थे, जब उन्होंने अपने एक व्लॉग वीडियो में कह दिया था कि हल्द्वानी को उनसे पहचान मिली है। पहले हल्द्वानी और उत्तराखंड को कोई नहीं जानता था, उनके वीडियो से हर कोई जान रहा है। सौरभ के इस वीडियो पर पूरे उत्तराखंड में जमकर विरोध हुआ था, जिसके बाद सौरभ को माफी भी मांगनी पड़ी।

अपनी सफाई में सौरभ ने कहा था कि जिस बात पर विवाद हुआ, वह व्लॉगिंग के दौरान उनके मंुह से निकल गयी थी। वह यह कहना चाहते थे कि उनके व्लॉग के जरिये लोग उत्तराखंड को देख रहे हैं। अपने इन वीडियो के जरिये वह हल्द्वानी और उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

देखिये, सौरभ जोशी का नया गानाः

 

Exit mobile version