Site icon Tag Newslist

Uttarakhand Disaster: केदारनाथ से यात्रियों को सुरक्षित निकालने में जुटे जवान, video

Uttarakhand Disaster: उत्तराखंड में रविवार रात से जारी बारिश ने सभी जिलों में नुकसान किया है। केदारनाथ में पैदल यात्रा मार्ग के मुख्य पड़ाव लिनचोली में गदेरा उफनाने के बाद भारी मलबा आ गया है। राज्य सरकार ने आपात स्थिति के चलते चारधाम यात्रा दो दिन स्थगित कर दी है। वहीं, पुलिस, sdrf के जवान धाम से यात्रियों को सुरक्षित निकाल रहे हैं।

केदारनाथ के लिनचोली में सोमवार तड़के नाले से भारी मलबा बोल्डर आ गये। इससे एक व्यक्ति की मौत हो गयी, वहीं पैदल मार्ग भी बाधित है। यहां पर केदारनाथ से लौट रहे कई यात्री फंसे हुये हैं।

केदारनाथ धाम जाने वाले पैदल पड़ावों पर देर रात्रि में हुई अतिवृष्टि के कारण पैदल मार्ग कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त हुआ है। पैदल मार्ग में कई स्थानों पर पहाड़ी से नालों व गधेरे में अत्यधिक पानी आ रहा है।

पैदल मार्ग पर पहुॅंच चुके श्रद्धालुओं को जिला पुलिस, एसडीआरएफ, स्थानीय जिला प्रशासन, होमगार्ड जवानों के द्वारा सुरक्षित तरीके से पार कराया जा रहा है।

https://tagnewslist.com/wp-content/uploads/2023/08/Facebook-1768135176966063SD.mp4
https://tagnewslist.com/wp-content/uploads/2023/08/Facebook-283832420932298SD.mp4

लिनचोली के अलावा भीमबली व जंगलचट्टी के इलाके में भी पैदल यात्रा मार्ग पर पानी के साथ मलबा पत्थर आये हैं। यात्रियों की सुरक्षा के दृष्टिगत प्रशासन व पुलिस की टीमें अलर्ट मोड पर है।

इस बीच राज्य सरकार ने भारी बारिश और भूस्खलन की आशंका को देखते हुये चारधाम यात्रा दो दिन के लिये रोक दी है। यात्रियों को जो जहां हैं, वहीं सुरक्षित स्थानों पर रुकने के लिये कहा गया है।

 

Exit mobile version