Site icon Tag Newslist

Uttarakhand Disaster Video: चमोली में बद्रीनाथ मार्ग आठ जगह बंद

Uttarakhand Disaster Video: चमोली जिले में भारी बारिश के बाद भूस्खलन से बद्रीनाथ मार्ग पर कई जगहों पर मलबा आ गया था। सोमवार से मलबा हटाने का काम शुरू होने के बावजूद अब भी आठ स्थानों पर मार्ग खोला नहीं जा सका है। ऐसे में मार्ग पर यातायात अभी बंद है।

रविवार रात हुयी बारिश ने चमोली जिले में खासा नुकसान किया है। थराली में बादल फटने से सोल घाटी का मुख्यालय से सम्पर्क कटा हुआ है, वहीं बद्रीनाथ मार्ग पर मायापुर में भारी मलबा आने से हाईवे पूरी तरह बंद है।

इसके अलावा बद्रीनाथ मार्ग पर गुलाबकोटी, पैनी, गडोरा, पीपलकोटी, नवोदय विद्यालय, विष्णुप्रयाग और पागलनाला में भी भारी मलबा-बोल्डर गिरे हैं। इससे सड़क पर आवागमन पूरी तरह ठप है।

पुलिस, sdrf और सम्बन्धित विभागों की ओर से मलबा हटाने का काम लगातार किया जा रहा है, लेकिन मलबा हटाने में दिक्कतें भी आ रही हैं। उधर, हालात को देखते हुये राज्य सरकार ने दो दिन के लिये चारधाम यात्रा स्थगित कर दी है।

https://tagnewslist.com/wp-content/uploads/2023/08/Facebook-862890931938002SD.mp4

नैणी गांव से रेस्क्यू: नैणी गांव के पास सोमवार तड़के बादल फट गया था। इसके बाद गांव के बीच गदेरा उफान पर आ गया। गदेरे के पानी और मलबे से ग्रामीणों पर खतरा बना हुआ था। सूचना पर प्रतिसार निरीक्षक आनन्द रावत के नेतृत्व में रेस्क्यू टीम आठ किलोमीटर पैदल चलकर मौके पर पहुँची और रस्सियों की सहायता से ग्रामीणों को सुरक्षित निकाला।

Exit mobile version