Site icon Tag Newslist

Uttarakhand Roads Update: राज्य में 228 सड़कें बंद, 241 जेसीबी लगायीं

Uttarakhand Roads Update: भारी बारिश के बाद उत्तराखंड में सभी जिलों में कुल 280 सड़कें बंद हैं। भारी भूस्खलन, गदेरों के उफनाने और मलबा गिरने के बाद इन सड़कों पर यातायात ठप है। लोक निर्माण विभाग की ओर से सड़कें खुलवाने के लिए 241 जेसीबी लगायी गयी हैं।

चमोली के लामबगड़ में सड़क पूरी तरह गायब हो गयी है।

उत्तराखंड में सोमवार से जारी भारी बारिश के बाद राज्यभर में सड़कों को खासा नुकसान हुआ है। दो राष्ट्रीय राजमार्ग, 22 राज्य राजमार्ग और 107 ग्रामीण सड़कों समेत कुल 280 सड़कें बुधवार सुबह तक पूरी तरह बंद थीं।

इनमें से 200 सड़कें सोमवार-मंगलवार से ही बंद हैं, जबकि 80 सड़कें बुधवार को बंद हुयी हैं। बुधवार सुबह 11 बजे तक इनमें से 52 सड़कों को यातायात के लिये खोल दिया गया था, जबकि 228 अब भी बंद हैं। इन्हें खोलने के लिये 241 जेसीबी लगायी गयी हैं।

टिहरी जिले में NH-58 देवप्रयाग डिग्री कॉलेज के पास मलबा आने से बंद है। वहीं, NH-94 नरेंद्रनगर बगड़धार के पास मार्ग अवरुद्ध है। वहीं, चमोली जिले में बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पागलनाला, नन्दप्रयाग, मैठाणा, बेलकुची, छिनका में भारी मलबा आने से बंद है।

पौड़ी जिले में कोटद्वार-सतपुली-श्रीनगर नेशनल हाईवे सोमवार से तो पिथौरागढ़ लोहाघाट में नेशनल हाईवे 125 मंगलवार सुबह से बंद है। 22 राज्य राजमार्ग मंगलवार को बंद हुये थे, इनमें से 20 अब भी बंद हैं।

Exit mobile version