Site icon Tag Newslist

Uttarakhand Weather: हल्द्वानी में मैक्स बरसाती गदेरे में बही, सात यात्री बचाये, video

Uttarakhand Weather: पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश के बाद हल्द्वानी-सितारगंज मार्ग पर चोरगलिया के पास सूर्या गदेरा उफान पर आ गया। इस दौरान एक मैक्स नाले के बहाव में फंसकर पलट गयी। गनीमत रही कि पुलिस और स्थानीय लोगों ने गाड़ी में सवार यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया।

मौसम विभाग ने नैनीताल समेत सात जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया था। सोमवार को नैनीताल जिले के पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश हुयी। इससे हल्द्वानी-सितारगंज मार्ग पर चोरगलिया के पास सूर्या गदेरा उफान पर आ गया।

अलर्ट के चलते यहां पहले से ही पुलिस टीम मौजूद थी। शाम को नाले के उफान पर आते ही पुलिस ने दोनों ओर वाहनों का आवागमन रोक दिया। करीब एक घण्टे बाद जलस्तर और बहाव कम होने पर वाहनों को निगरानी में निकाला जाने लगा।

इस दौरान कई वाहन सुरक्षित निकल गये, लेकिन सवारियां लेकर हल्द्वानी जा रही एक मैक्स का चालक नदी के बीच पहुंचकर नियंत्रण खो बैठा। इससे गाड़ी किनारे जाकर रपटे से नीचे पलट गयी।

मैक्स में उस वक्त महिलाओं-बच्चों समेत सात यात्री सवार थे। गाड़ी के पलटते ही उनमें चीख पुकार मच गयी। वहीं, नदी के छोर पर मौजूद पुलिसकर्मियों और स्थानीय लोगों ने गदेरे में छलांग लगा दी।

https://tagnewslist.com/wp-content/uploads/2023/08/VID-20230828-WA0012_416x240.mp4

कड़ी मशक्कत के बाद पुलिसकर्मियों और लोगों ने वाहन में सवार सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया। गदेरे में बहाव अधिक तेज होता या जलस्तर ज्यादा होता तो यहां बड़ा हादसा हो सकता था।

Exit mobile version