Site icon Tag Newslist

Uttarakhand Weather: कोटद्वार में देवी रोड पुल तक चढ़ा बरसाती पनियाली का पानी

Uttarakhand Weather: लगातार जारी भारी बारिश के बाद उफनाये नदी-नालों ने कोटद्वार वासियों की दहशत बढ़ा दी है। देवी रोड में पनियाली गदेरे का पानी पुल तक चढ़ आने के बाद आसपास बसी कॉलोनियों के लोगों को रतजगा करना पड़ा। गदेरे का पानी पुल के पास एक होटल, बैंक और दुकानों में जा घुसा।

कोटद्वार और इससे लगे पर्वतीय क्षेत्रों में मंगलवार को सुबह से ही लगातार भारी बारिश जारी है। इससे कोटद्वार-भाबर के सभी नदी-नाले उफान पर आ गये हैं। शिवपुर से आमपड़ाव, देवी रोड होकर कौड़िया जाने वाले पनियाली गदेरे में दोपहर से ही जलस्तर बढ़ने लगा था।

देर रात गदेरे ने विकराल रूप ले लिया। शिवपुर, जौनपुर डिग्री कॉलेज रोड, आमपड़ाव, देवी रोड से कौड़िया तक करीब पांच किलोमीटर लंबे नाले के दोनों ओर बसी बस्तियों-कॉलोनियों में गदेरे का पानी घरों में जा घुसा। वहीं देवी रोड पर शहर को देवी मंदिर, बालासौड़ समेत भाबर तक जोड़ने वाले मुख्य मार्ग पर भी पानी भर गया।

देवी रोड पर स्टेट बैंक से करीब सौ मीटर आगे बने पुल तक गदेरे का पानी चढ़ गया और पास ही स्थित एक होटल, रेस्टोरेंट और दुकानों में जा घुसा। यहीं मच्छी मार्केट भी है, जिसकी सभी दुकानों में पानी भर गया है। इसके अलावा यहीं पर दो बैंकों की शाखाएं भी हैं। वहां भी नुकसान की आशंका है।

https://tagnewslist.com/wp-content/uploads/2023/08/VID-20230808-WA0005.mp4

हजारों की आबादी खौफजदा: शिवपुर से कौड़िया तक हजारों की आबादी इस गदेरे के दोनों ओर बनी बस्तियों, कॉलोनियों में रहती है। गदेरे का पानी लगातार बढ़ने से यहां रहने वाले लोग खौफजदा हैं। देर रात तक देवी रोड और आसपास रहने वाले लोग वीडियो, फेसबुक लाइव के जरिये अन्य लोगों तक जानकारी पहुंचाते रहे और किसी को भी देवी रोड की ओर नहीं आने की अपील करते रहे।

https://tagnewslist.com/wp-content/uploads/2023/08/VID-20230808-WA0006-2.mp4

प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस की अपील: भारी बारिश के चलते नदियों-नालों के किनारे वाले क्षेत्रों में पुलिस टीमें भी पूरी रात डटी रहीं। कॉलोनियों में लोगों से सतर्क रहने और सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की जाती रही।

https://tagnewslist.com/wp-content/uploads/2023/08/Facebook-1030998704929439SD.mp4

अब भी जारी है बारिश: मंगलवार से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला बुधवार को भी जारी है। पूरी रात गरज के साथ बादल बरसते रहे। राज्य मौसम केंद्र ने भारी बारिश का यह दौर अभी जारी रहने के आसार जताये हैं।

Exit mobile version