Site icon Tag Newslist

Uttarakhand Weather: टिहरी-चमोली में नदियों में फंसे यात्री, पुलिस ने सुरक्षित निकाला

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में जारी मानसूनी बारिश के बीच पर्वतीय क्षेत्रों से भूस्खलन, नदियों-नालों के उफनाने की घटनाएं भी लगातार सामने आ रही हैं। टिहरी और चमोली में अलग-अलग घटनाओं में सैलानी नदियों में फंस गये। गनीमत रही कि पुलिस ने तुरंत अभियान चलाते हुए दोनों जगह यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया।

टिहरी में इन दिनों बारिश के बावजूद सैलानियों की आमद बनी हुई है। टिहरी के कुमाल्डा में स्थित एक रिजॉर्ट में शनिवार को बड़ी संख्या में पर्यटक मौजूद थे। इनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। पढ़ें, पौड़ी में ज्वाल्पा मार्ग पर भी फंसे रहे यात्री

सुबह से हो रही भारी बारिश के बाद रिजॉर्ट के पास दोनों ओर से बहने वाली बांदल नदी और मौणा खाला उफान पर आ गये। इससे पर्यटक वहीं फंसे रह गये। सूचना पर कुमाल्डा चौकी पुलिस जेसीबी लेकर मौके पर पहुंच गयी और सभी पर्यटकों को सुरक्षित निकाल लिया गया।

https://tagnewslist.com/wp-content/uploads/2023/08/InShot_20230806_224546775.mp4

उधर, चमोली के लामबगड़ में बद्रीनाथ मार्ग पर बारिश के बाद खचडू नाला में जलस्तर अचानक बढ़ गया। इससे महाराष्ट्र के 18 यात्रियों को लेकर जा रहा एक टेम्पो ट्रैवलर नाले में फंस गया। इससे यात्रियों में चीख पुकार मच गयी।

घटनास्थल के पास ही लामबगड़ चौकी प्रभारी सम्पूर्णानंद जुयाल पुलिस टीम संग मौजूद थे। पुलिसकर्मी तुरन्त नाले में उतरे और सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया। बाद में जलस्तर कम होने पर ट्रैवलर को भी नाले से निकाल लिया गया। देखिये, रामनगर के धनगढ़ी नाले में कैसे पलट गयी बस

Exit mobile version