Uttarakhand Weather: नेशनल हाईवे 534 सोमवार को टूट गदेरे के उफनाने के बाद से बंद है। हाईवे पर वाहनों की आवाजाही ठप है, वहीं अब सड़क पर जगह-जगह मलबे के ढेर के चलते पुलिस पैदल निकल रहे लोगों को भी सुरक्षा के मद्देनजर रोक रही है।

सोमवार को कोटद्वार-दुगड्डा के बीच पांचवें मील पर टूट गदेरे से भारी मलबा आने के बाद सड़क बंद है। इसके अलावा भी सड़क पर कई जगह मलबा गिरा है, जबकि बरसाती स्रोतों से भारी मात्रा में पानी बह रहा है।

सोमवार को सड़क पर कई वाहन फंस गये थे। इनमें फंसे यात्रियों ने बारिश थमने का बाद सोमवार शाम से पैदल निकलना शुरू कर दिया था। मंगलवार सुबह भी कई लोग पैदल ही दुगड्डा से कोटद्वार की ओर निकले, लेकिन उन्हें सड़क पर मलबे के ढेर से गुजरना पड़ा।

वहीं, अब पुलिस ने सड़क पर खतरे को देखते हुये पैदल निकल रहे लोगों को भी रोक दिया है। पुलिस ने अपील की है कि वे सड़क खुलने का इंतजार करें और खतरनाक हो चुके रास्ते पर जाने की कोशिश नहीं करें।

गर्भवती को अस्पताल पहुंचाया: मंगलवार सुबह भारी बारिश के कारण देवप्रयाग-सतपुली सड़क मार्ग बंद हो गया। इस दौरान आपातकालीन 108 वाहन फंस गया, जिसमें एक गर्भवती महिला एवं उसके परिजन बैठे हुये थे। सूचना पर पुलिस टीम ने निजी वाहन की व्यवस्था कर महिला और परिजनों को हंस अस्पताल पहुँचाया। परिजनों ने त्वरित मदद करने पर पौड़ी पुलिस का आभार जताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *