Uttarakhand Landslide: कोटद्वार-धुमाकोट मार्ग पर भूस्खलन के बाद सुरक्षा दीवार गिर जाने से सड़क का बड़ा हिस्सा ढह गया है। इसके बाद मार्ग पर यातायात रोक दिया गया है। मौके पर जेसीबी की मदद से मरम्मत का काम शुरू कर दिया गया है। दूसरी ओर, नैनीताल में ज्योलीकोट भवाली मार्ग बंद है।

कोटद्वार-धुमाकोट मार्ग पर रविवार सुबह बारिश के बाद नैनीडांडा के पास मोक्षण गांव के निकट सड़क की सुरक्षा दीवार ढह गयी। इससे आधी से अधिक चौड़ाई तक सड़क भी धंस गयी।

जानकारी मिलने पर पुलिसकर्मी मौके ओर पहुंच गये। सड़क धंसने से यहां यातायात पूरी तरह बंद है। सड़क से मलबा हटाने और वाहनों के चलने लायक रास्ता बनाने के लिये जेसीबी लगा दी गयी है। एसपी श्वेता चौबे ने सम्बंधित विभागों से भी सम्पर्क किया है, ताकि मरम्मत का काम जल्द पूरा किया जा सके।

मार्ग पर वाहन फंसे: धुमाकोट-कोटद्वार मार्ग पर भूस्खलन प्रभावित सड़क के दोनों ओर कुछ वाहन भी फंस गये हैं। बसों में सवार कई यात्री यहां से पैदल ही गन्तव्य के लिये निकल गये। पुलिस ने लोगों से सुरक्षित स्थानों पर ही रहने की अपील की है।

खराब मौसम से दिक्कत: मौके पर जेसीबी लगायी गयी है, लेकिन मौसम की खराबी से दिक्कतें भी आ रही हैं। क्षेत्र में बारिश के बाद घनी धुंध छायी हुयी है। वहीं, ऋषिकेश उत्तरकाशी मार्ग भी दो दिन से बंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *