Accident In Tehri: टिहरी जिले में खण्ड विकास अधिकारी (BDO) की बेकाबू कार ने, एक महिला और तीन बच्चियों को कुचल डाला। हादसे में महिला और दो बालिकाओं की जान चली गयी। एक बच्ची की हालत गम्भीर बनी हुयी है। आरोपी बीडीओ को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानकारी के अनुसार, हादसा सोमवार देर शाम हुआ। यहां मकान संख्या 8-डी, 412, बौराड़ी की रहने वाली रीना नेगी (40 वर्ष) पत्नी रवींद्र सिंह नेगी, अपनी पुत्री आराध्या और दो भतीजियों अग्रिमा नेगी (10 वर्ष) एवं अन्विता नेगी (07 वर्ष) पुत्री सुरेंद्र सिंह नेगी को लेकर घूमने निकली थीं।

शाम करीब साढ़े सात बजे, चारों नगर पालिका कार्यालय के पास से गुजर रहे थे। इसी दौरान जिला पंचायत कार्यालय की ओर से, एक वैगन आर कार संख्या UK09-9970, बेहद तेज रफ्तार में, रॉन्ग साइड आ गयी। रीना और बच्चे कुछ कर पाते, इससे पहले ही कार ने उन्हें चपेट में ले लिया।

टक्कर इतनी तेज थी कि अग्रिमा कई फ़ीट उछलकर, सड़क किनारे खड्ड में जा गिरी। इस दौरान उसका सिर सुरक्षा दीवार से जा टकराया। अन्विता कार के साथ कई फ़ीट घिसटती हुयी चली गयी। आराध्या टक्कर लगने के बाद एक ओर छिटक गयी, जबकि रीना भी उछलकर खड्ड की सुरक्षा दीवार से टकरा गयीं।

टक्कर की आवाज सुनकर, आसपास के लोग सड़क पर दौड़ पड़े। रीना नेगी की मौके पर ही मौत हो गयी थी। लोगों ने अग्रिमा को खड्ड से निकाला। इसके बाद अग्रिमा, अन्विता और आराध्या को जिला अस्पताल बौराड़ी ले जाया गया। वहां उपचार के दौरान, अग्रिमा और अन्विता ने भी दम तोड़ दिया। आराध्या का इलाज जारी है।

मामले में, रीना के पति रवींद्र नेगी की ओर से देर रात ही मुकदमा दर्ज करा लिया गया था। पुलिस ने आरोपी कर चालक देवी प्रसाद चमोली उर्फ डीपी चमोली, निवासी बौराड़ी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार, चमोली खण्ड विकास अधिकारी हैं और वर्तमान में टिहरी जिले के ही जाखणीधार ब्लॉक में तैनात हैं।

इवनिंग वॉक पर निकले थे, परिवार में मातम

जानकारी के अनुसार, रीना नेगी तीनों बच्चियों को साथ लेकर, रोजाना की तरह इवनिंग वॉक के लिये निकली थीं। लेकिन देर शाम हुये इस हादसे ने, एक ही परिवार के तीन सदस्यों की जान ले ली। हादसे में जहां रवींद्र ने पत्नी को खो दिया, वहीं सुरेंद्र की दोनों बेटियां चली गयीं। दुर्घटना के बाद, परिवार में मातम पसरा हुआ है।

टक्कर के बाद कार पलटने से बीडीओ भी चोटिल

रीना नेगी और तीनों बच्चों को टक्कर मारने के बाद, कार भी पलट गयी। इससे खण्ड विकास अधिकारी डीपी चमोली को भी हल्की चोटें आयी हैं। मौके पर जुटे लोगों ने कार को सीधा करने के बाद, बीडीओ को बाहर निकाला। बीडीओ को भी अस्पताल ले जाया गया। बाद में, पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

एक साल पहले ही मिली है बीडीओ की जिम्मेदारी

जानकारी के अनुसार, डीपी चमोली को जुलाई 2023 में ही जाखणीधार खण्ड विकास अधिकारी की जिम्मेदारी मिली है। इससे पूर्व वह, देहरादून जिले के चकराता में सहायक खण्ड विकास अधिकारी के पद पर कार्यरत थे।

कर्मचारी संगठनों के जिलाध्यक्ष, संयोजक भी हैं चमोली

बीडीओ डीपी चमोली, कर्मचारी संगठनों में भी सक्रिय हैं। वह जनरल-ओबीसी एम्प्लाईज एसोसिएशन टिहरी गढ़वाल के जिलाध्यक्ष, और उत्तराखण्ड अधिकारी कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति की टिहरी जिला इकाई के मुख्य संयोजक रहे हैं। इसके अलावा, चमोली ग्राम विकास अधिकारी एसोसिएशन टिहरी गढ़वाल जिलाध्यक्ष भी रह चुके हैं।

नशे में होने के आरोप, आधिकारिक पुष्टि नहीं

हादसे की वजह बीडीओ डीपी चमोली का कार से नियंत्रण खो बैठना और कार का बेकाबू होकर, सड़क पर गलत दिशा में जाना है। घटना की सीसीटीवी फुटेज में भी, कार बहुत तेजी से दायीं ओर आती हुयी, रीना और तीनों बच्चियों को टक्कर मारती नजर आ रही है।

लेकिन, चमोली कार को नियंत्रित क्यों नहीं कर पाये, यह अभी साफ नहीं हो सका है। जानकारी के अनुसार, दुर्घटना के बाद लोगों ने जब बीडीओ को कार से बाहर निकाला, तो उन्हें नशे में पाया। हालांकि, आधिकारिक तौर पर इसकी अभी पुष्टि नहीं हुयी है। बताया जा रहा है, कि पुलिस ने बीडीओ का मेडिकल भी करवाया है।

सोशल मीडिया ने ले ली बुजुर्ग की जान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *