Audio Viral: हरिद्वार जिले में तैनात कथित दरोगा पर, पौड़ी गढ़वाल जिले में तैनात महिला राजस्व उपनिरीक्षक के साथ अभद्रता और गालीगलौज के आरोप लगे हैं। आरोपी दरोगा को निलंबित किया जा चुका है। वहीं, इस प्रकरण का ऑडियो क्लिप भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि, इस क्लिप की सत्यता की पुष्टि नहीं की जा सकती है।

जानकारी के अनुसार, पौड़ी गढ़वाल जिले में तैनात राजस्व उपनिरीक्षक सुमन रावत ने, पौड़ी जिलाधिकारी से हरिद्वार में तैनात दरोगा की शिकायत की थी। राजस्व उपनिरीक्षक का कहना था, कि कुछ समय पहले उन्हें, पट्टी मल्ला ढांगू-2 के ग्राम कड़थी के एक मामले की विवेचना सौंपी गयी थी।

पटवारी के अनुसार, जब वह प्रकरण का नोटिस तामील करवाने के लिये, आरोपी के घर पहुंचीं, तो आरोपी ने उनके साथ अभद्रता की। आरोपी ने, पटवारी से कहा कि उसका दामाद पुलिस दरोगा है। उसने पटवारी को देख लेने की धमकी भी दे डाली। बाद में, आरोपी के दामाद ने भी पटवारी को फोन कर अभद्रता और गालीगलौज की। जानकारी के अनुसार, रविवार को प्रकरण के खुलासे पर, दरोगा को निलंबित कर दिया गया है। हालांकि, अभी दरोगा का नाम सामने नहीं आया है।

दरोगा ने फोन कर, अंतिम रिपोर्ट लगाने को कहा

पटवारी सुमन रावत का कहना है, कि 11 जुलाई की दोपहर, एक व्यक्ति ने उन्हें फोन किया। उसने खुद को हरिद्वार में तैनात, पुलिस दरोगा बताया, और कहा कि वह कड़थी वाले मामले में आरोपी का ससुर है। दरोगा ने पटवारी से कहा, कि वह उक्त प्रकरण में आरोपपत्र दाखिल नहीं करें। आरोप है, कि उसने पटवारी को इस मामले में अंतिम रिपोर्ट लगाने को कहा।

आरोपपत्र तैयार होने की बात सुनते ही भड़का दरोगा

पटवारी सुमन रावत का आरोप है, कि जब उन्होंने दरोगा को बताया, कि वह इस मामले में पहले ही आरोपपत्र तैयार कर चुकी हैं, तो दरोगा भड़क गया। शाम को आरोपी दरोगा ने नशे में धुत होकर, दोबारा उन्हें फोन किया। इस दौरान उसने, उनके साथ गालीगलौज और अभद्रता की। खुद के पुलिसवाला होने का रौब गालिब करता रहा। पटवारी ने पूरी बातचीत की रिकॉर्डिंग भी कर ली।

सोशल मीडिया पर क्लिप वायरल हो रही दरोगा की क्लिप

रविवार को सोशल मीडिया पर एक ऑडियो क्लिप तेजी से वायरल हो गयी। बताया जा रहा है, कि यह आरोपी दरोगा और पटवारी सुमन रावत के बीच बातचीत का ही ऑडियो क्लिप है। बातचीत के दौरान दोनों अपने विभाग के नाम लेते भी सुनायी दे रहे हैं। हालांकि, tagnewslist.com इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

करीब दो मिनट लंबी इस ऑडियो क्लिप में, कथित दरोगा को महिला पटवारी के साथ बुरी तरह अभद्रता और गालीगलौज करते सुना जा सकता है। आरोपी महिला को औकात दिखाने के साथ, कहता है कि तुम पुलिसवाले से बात कर रही हो। लगातार गालीगलौज के बाद, महिला ने आरोपी से कहा कि वह भी राजस्व उपनिरीक्षक हैं।

महिला से कड़ा जवाब मिलते ही साध गया चुप्पी

ऑडियो क्लिप में, महिला जब यह बताती है, कि वह आरएसआई राजस्व उपनिरीक्षक है, तो कथित दरोगा पूछता है, कि आरएसआई क्या होता है। महिला ने गालीगलौज का कड़ा विरोध करने के साथ ही, आरोपी को चेतावनी दी, कि वह उसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से करेंगी। ऑडियो से साफ होता है, कि महिला से कड़े जवाब मिलते ही, आरोपी चुप्पी साध गया।

अग्निवीर भर्ती के लिये 28 तक करें आवेदन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *