Child Kidnappers Arrested

Child Kidnappers Arrested: गाजियाबाद में, पुलिस ने नवजात बच्चे चुराकर बेचने वाले गिरोह को दबोचा है। गिरफ्तार किये गये आरोपियों में चार महिलाएं शामिल हैं। अपहृत किये गये चार महीने के बच्चे को पुलिस ने, आरोपियों के पास से बरामद कर, माता-पिता को सौंप दिया। एक आरोपी फरार है, उसकी तलाश की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, विकी प्रजापति निवासी महरौली वेव सिटी गाजियाबाद ने छह अगस्त को थाना कोतवाली पुलिस को तहरीर सौंपी। बताया कि उनकी पत्नी सृष्टि पांच अगस्त को अपने चार माह के बेटे को लेकर एसएमजी अस्पताल जा रही थी। पड़ोस में रहने वाली, कविता मदद के लिये उसके साथ चली गयी। बताया कि, महरौली अंडरपास पर पहुंचते ही, एक टेंपोचालक उनके पास आ गया। टेंपो में पहले से एक महिला बैठी थी।

तहरीर के अनुसार, सृष्टि और कविता टेंपो में बैठ गये। टेंपो में पहले से बैठी महिला, उनसे बातचीत करने लगी। इसी बीच, सृष्टि को आराम से बैठने के लिये कहते हुये, कविता ने बच्चा उक्त महिला को पकड़ा दिया। अस्पताल पहुंचने के बाद, महिला ने सृष्टि से कहा, कि वह पर्चा बनवा ले, तब तक वह बच्चे को अपने पास रखकर टेंपो रोककर रखेगी।

सृष्टि और कविता पर्चा बनवाने चले गये, लेकिन कुछ देर बाद लौटे तो टेंपो और महिला गायब थे। महिला और टेंपोचालक बच्चे को लेकर निकल गये थे। बच्चे के अपहरण की जानकारी पर, गाजियाबाद पुलिस उपायुक्त ने पुलिस, साइबर सेल टीमों को खुलासे के लिये लगाया गया।

पुलिस ने बुधवार को दबिश देकर पीपल वाली गली संजय नगर सेक्टर 23 के एक घर से, बच्चे को बरामद कर लिया। मौके से एक दंपति को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों से पूछताछ के बाद, नवजात के माता-पिता के पड़ोस में रहने वाली मां-बेटी और एक अन्य महिला को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बाद में, पुलिस ने बच्चा माता-पिता के सुपुर्द कर दिया।

Child Kidnappers Arrested: पुलिस ने इन आरोपियों को गिरफ्तार किया

  • लोकेश अरोड़ा निवासी पीपलवाली गली मकान नंबर एफ 423 निकट जामा मस्जिद संजय नगर सेक्टर 23 मधुबन बापूधाम गाजियाबाद
  • सविता अरोड़ा पत्नी लोकेश अरोड़ा निवासी पीपलवाली गली मकान नंबर एफ 423 निकट जामा मस्जिद संजय नगर सेक्टर 23 मधुबन बापूधाम गाजियाबाद
  • फूलबाई पत्नी विनोद निवासी महरौली अंबेडकर मूर्ति के पास थाना वेव सिटी गाजियाबाद
  • कविता पुत्री विनोद निवासी महरौली अंबेडकर मूर्ति के पास थाना वेव सिटी गाजियाबाद
  • सुलेखा देवी निवासी मकान नंबर 19 दौलतराम कॉलोनी दादरी गौतमबुद्धनगर मूल पता बबरोली जिला सहरसा बिहार

साजिश के तहत टेंपो में पत्नी को बिठाकर लाया था चालक

अस्पताल और प्रमुख मार्गों के सीसी कैमरे खंगालने के बाद, पुलिस को संजय नगर सेक्टर 23 निवासी लोकेश अरोड़ा और उसकी पत्नी सविता अरोड़ा की जानकारी मिली। पता चला, कि टेंपो लोकेश चला रहा था, जबकि टेंपो में पहले से बैठी महिला उसकी पत्नी, सविता थी। ये दोनों ही बच्चे को अस्पताल से लेकर भाग निकले थे।

सृष्टि के साथ गयी कविता ने जानबूझकर बच्चा सौंपा

जांच आगे बढ़ी तो पता चला, कि सृष्टि के साथ अस्पताल गयी, पड़ोसन कविता भी आरोपियों के साथ मिली हुयी थी। बच्चा चुराने की साजिश के तहत ही, उसने टेंपो में बैठने के बाद, पहले से टेंपो में बैठी सविता को बच्चा संभालने के लिये पकड़ा दिया था। सविता सृष्टि से बातचीत करती रही, जिसके चलते उसे उसकी मंशा पर किसी तरह का शक नहीं हुआ।

कविता की मां ने प्रेमी के साथ मिलकर रची थी साजिश

पुलिस के अनुसार, पूछताछ में पता चला कि कविता की मां फूलबाई का फरार आरोपी लतीफ से प्रेम संबंध है। पड़ोस में सृष्टि का बेटा होने के बाद, लतीफ ने फूलबाई को बच्चे का सौदा कर पैसे कमाने की बात कही थी। फूलबाई बच्चे के अपहरण के लिये तैयार हो गयी, और अपनी बेटी कविता को इसमें शामिल किया। वहीं, लतीफ ने टेंपोचालक लोकेश और उसकी पत्नी सविता को साजिश में शामिल किया।

Child Kidnappers Arrested: तीन माह पहले भी बापूधाम से बच्चा अपहरण कर बेचा

पुलिस के अनुसार, आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि बच्चे के अपहरण का यह उनका दूसरा मामला था। इससे पहले, करीब तीन माह पूर्व भी वे एक बच्चे को बापूधाम क्षेत्र से अपहरण करने के बाद, बेच चुके हैं। हालांकि, वह बच्चा झुग्गी झोपड़ी से चुराया गया था।

क्राइम न्यूज यहां पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *