Donald Trump X SpaceDonald Trump and Elon Musk talk on X space

Donald Trump X Space: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और 2024 चुनाव में राष्ट्रपति उम्मीदवार, डोनाल्ड ट्रंप का कहना है, कि अमेरिका अपने इतिहास के सबसे बुरे दौर में पहुंच चुका है। अरबपति कारोबारी और एक्स के मालिक, एलन मस्क के साथ बहुप्रतीक्षित साक्षात्कार में, ट्रंप ने कहा कि इस बार का चुनाव, देश के भविष्य को निर्धारित करने के लिये, सबसे महत्वपूर्ण चुनाव है। 05 नवंबर 2024 का दिन, अमेरिका का इतिहास का सबसे महत्वपूर्ण दिन होगा।

सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर, भारतीय समयानुसार मंगलवार सुबह करीब सवा छह बजे अमेरिकी समयानुसार सोमवार रात साढ़े आठ बजे, एलन मस्क ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का साक्षात्कार शुरू किया। इस साक्षात्कार के दौरान दोनों ने अमेरिका की चुनौतियों और भविष्य पर लंबी चर्चा की। देश के आर्थिक हालात, सामरिक नीतियों, कानून व्यवस्था और अवैध शरणार्थियों जैसे मुद्दे बातचीत का केंद्र रहे।

डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी भावी योजनाओं के बारे में जानकारी देने के साथ, वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडन के कार्यकाल में अमेरिका की दशा पर भी अपनी बात रखी। ट्रंप ने कहा, कि पिछले चार साल में, अमेरिका अपने इतिहास के सबसे बुरे दौर में पहुंच चुका है। अमेरिकी नागरिकों की हालत खराब है, और वे बेहतर भविष्य के लिये, मौजूदा हालात में बड़े पैमाने पर बदलाव चाहते हैं।

Donald Trump X Space: कमला हैरिस चुनाव जीतीं, तो बर्बाद हो जायेगा अमेरिका

पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, कि अगर मौजूदा उपराष्ट्रपति कमला हैरिस चुनाव जीत गयीं, तो वह अमेरिका को बर्बाद कर देंगी। उन्होंने कहा, कि वर्तमान में हालात ऐसे हैं, जैसे हमारा कोई राष्ट्रपति ही नहीं है, जबकि कमला हैरिस तो इससे भी बदतर स्थिति में देश को ले जा सकती हैं। ट्रंप ने कहा, कि हैरिस ने सेन फ्रांसिस्को को बर्बाद किया, कैलिफोर्निया को बर्बाद किया, और चुनाव जीत गयीं तो पूरे देश को तबाह कर देंगी।

बाइडन के कार्यकाल में देश की अर्थव्यवस्था हो चुकी तबाह

पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने देश के आर्थिक हालात के मुद्दे को लेकर, राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस पर हमला बोला। उन्होंने कहा, कि लगातार बढ़ती महंगाई के साथ, देश की अर्थव्यवस्था तबाह हो चुकी है। चार साल पहले, लोग बहुत बचत कर पा रहे थे। लेकिन, आज जिंदगी जीने के लिये, उन्हें उधार लेना पड़ रहा है।

Donald Trump X Space: हमले के बाद मैं बन चुका हूं आस्थावान

करीब एक महीने पहले, पेंसिल्वेनिया के बटलर क्षेत्र में रैली के दौरान, जानलेवा हमले पर भी मस्क ने ट्रंप से बातचीत की। ट्रंप ने कहा, मुझे तुरंत ही समझ आ गया था, कि मेरे कान पर गोली चली है। उन्होंने कहा, जो लोग भगवान पर विश्वास नहीं करते हैं, मुझे लगता है कि उन्हें इस बारे में फिर सोचना चाहिये। उन्होंने कहा, कि इस घटना के बाद से वह और अधिक आस्थावान हो चुके हैं।

Donald Trump X Space: अमेरिका में अवैध शरणार्थियों के कारण बढ़ रहे अपराध

ट्रंप ने अमेरिका में अवैध शरणार्थियों के मसले पर राय रखते हुये, मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति व रिपब्लिकन पार्टी की राष्ट्रपति उम्मीदवार कमला हैरिस को इसके लिये जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा, कि हर महीने लाखों लोग अमेरिका आ रहे हैं। बाइडन और हैरिस, कदम उठाने के सिर्फ झूठे दावे करते हैं।

लगातार बढ़ रही अवैध प्रवासियों की संख्या के चलते, देश में अपराध भी लगातार बढ़ रहे हैं। कहीं आम नागरिकों पर हमले हो रहे हैं, तो कहीं पुलिस पर ही हमला कर दिया जा रहा है। लेकिन कहीं कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इसके चलते हालात और अधिक बिगड़ रहे हैं। इस पर अंकुश लगाने की बहुत जरूरत है।

इस चर्चा के दौरान, एलन मस्क ने भी अपनी मां का जिक्र किया। बताया, कि कुछ दिन पहले उन्होंने अपनी मां से बातचीत की। पता चला कि उनकी कुछ दोस्तों पर हाल के महीनों में, माइग्रेंट्स ने हमले किये। मस्क ने बताया, कि यह हैरान करने वाली बात है, कि उनकी मां ने यह जानकारी दी, कि हमला करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई तक नहीं की गयी।

तानाशाह कहे जाने वाले नेता, करते हैं अपने देश से प्यार

पूर्व राष्ट्रपति ने, रूस-चीन और उत्तरी कोरिया पर चर्चा के दौरान कहा, कि जो नेता तानाशाह कहे जाते हैं, वे दरअसल अपने देश से सबसे ज्यादा प्यार करते हैं। हालांकि, प्रेम का यह स्वरूप कुछ अलग होता है। उन्होंने कहा, कि रूस में व्लादीमीर पुतिन (Vladimir Putin) हों या चीन में शी जिनपिंग (Xi Jinping) या फिर उत्तरी कोरिया के किम जोंग उन (Kim Jong Un), ये सभी सर्वाेच्च स्तर पर हैं, और उनसे बेहतर संपर्क के लिये, अमेरिका को भी उसी स्तर के नेता की आवश्यकता है।

यह पूरा साक्षात्कार Donald Trump X Space सुनने के लिये, क्लिक करें

Donald Trump X Space: डोनाल्ड ट्रंप ने साक्षात्कार में यह बातें भी कहीं

  • अगर मैं राष्ट्रपति होता, तो रूस कभी भी यूक्रेन पर हमला नहीं करता
  • अगर मैं पद पर होता, तो हमास इजराइल पर हमला करने की हिम्मत नहीं करता
  • अमेरिका के नागरिक, देश का पुराना गौरव फिर हासिल करना चाहते हैं
  • अमेरिका में बेहतर सुरक्षा व्यवस्था के लिये हम दुनिया का सर्वश्रेष्ठ आयरन डोम (Iron Dome) तैयार करना चाहते हैं

Donald Trump X Space: मस्क बोले- देश के हालात ने बदल दी मेरी विचारधारा

एलन मस्क ने डोनाल्ड से बातचीत करते हुये, अपनी विचारधारा के बारे में भी चर्चा की। उन्होंने कहा, कि एक समय था जब वह भी डेमोक्रेटिक पार्टी की विचारधारा से सहमत थे। यहां तक कि ओबामा का भी उन्होंने खुलकर समर्थन किया था। लेकिन, डेमोक्रेटिक पार्टी के शासनकाल में, अमेरिका के हालात देखने के बाद, अब उनके विचार बदल चुके हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *