Drug Paddlers Arrested: स्पेशल टास्क फोर्स और ऊधमसिंह नगर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में, खटीमा-नेपाल बॉर्डर से, नशे के दो सौदागरों को दबोच लिया गया। उनके पास से एक किलो 527 ग्राम 1527 ग्राम स्मैक बरामद की गयी है, जिसकी कीमत साढ़े चार करोड़ बतायी जा रही है। यह भी बताया जा रहा है, कि राज्य में यह अब तक पकड़ी गयी नशे की सबसे बड़ी खेप है।

एसएसपी ऊधमसिंह नगर डॉ. मंजूनाथ टीसी ने, शनिवार को जानकारी देते हुये बताया, कि स्पेशल टास्क फोर्स को खटीमा से नेपाल स्मैक तस्करी किये जाने की सूचना मिली थी। इस पर, एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने, एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स एएनटीएफ को इनपुट के आधार पर कार्रवाई के लिये, निर्देश दिये।

Drug paddlers arrested
स्पेशल टास्क फोर्स और ऊधमसिंह नगर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में, खटीमा-नेपाल बॉर्डर से, नशे के दो सौदागरों को दबोच लिया गया।

एएनटीएफ की टीम इंस्पेक्टर पवन स्वरूप के नेतृत्व में, खटीमा पहुंची और स्थानीय पुलिस की मदद से तलाशी शुरू कर दी। इस दौरान एक कार में दो लोग आते नजर आये। पुलिस के रूकने का इशारा करते ही, दोनों ने तेजी से कार दौड़ा दी। पुलिस टीम ने पीछा करते हुये, चकरपुर के पास कार को रोक लिया।

एसएसपी ने बताया, कि कारसवार कुलवंत सिंह निवासी शक्तिफार्म सितारगंज और जसदीप निवासी जनता फार्म सितारगंज को हिरासत में लेकर, कार की तलाशी ली गयी। तलाशी में कार से, 1527 ग्राम स्मैक बरामद की गयी। उनके पास से एक लोडेड तमंचा और छह कारतूस भी बरामद किये गये। उनकी कार सीज करने के साथ, दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

Drug Paddlers Arrested: चम्पावत-बनबसा क्षेत्र में युवाओं को आदी बनाने की कोशिश

एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी ने बताया, कि पूछताछ में पता चला है, कि दोनों आरोपी लंबे समय से, ऊधमसिंह नगर समेत चम्पावत जिले के बनबसा, टनकपुर आदि क्षेत्रों में नशे की सप्लाई कर रहे हैं। उनके निशाने पर इन क्षेत्रों के युवा हैं, जिन्हें वे नशे का आदी बनाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने युवाओं से नशे से दूर रहने की अपील की।

Drug Paddlers Arrested: बरेली के बहेड़ी क्षेत्र से लेकर आये थे स्मैक

एसएसपी ऊधमसिंह नगर डॉ. मंजूनाथ टीसी ने बताया, कि पूछताछ में आरोपियों ने, उत्तर प्रदेश में बरेली के बहेड़ी क्षेत्र से स्मैक लेकर आने की बात कही है। एसएसपी ने बताया, कि बहेड़ी में नशे का धंधा करने वालों के नाम-पते मालूम हो गये हैं। उनकी तलाश में जल्द टीम भेजी जायेगी। इसके अलावा, आरोपियों के स्थानीय नेटवर्क के बारे में भी, जानकारी जुटायी जा रही है।

Drug Paddlers Arrested: एसएसपी ने डेढ़ करोड़ बतायी कीमत, राज्य पुलिस ने साढ़े चार करोड़

एसएसपी ऊधमसिंह नगर डॉ. मंजूनाथ टीसी ने, स्मैक तस्करों की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुये, बरामद स्मैक की कीमत करीब डेढ़ करोड़ बतायी है। हालांकि, उत्तराखंड पुलिस के आधिकारिक एक्स हैंडल पर, बरामद स्मैक की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत साढ़े चार करोड़ होने की बात लिखी गयी है।

Drug Paddlers Arrested: एएनटीएफ टीम को 25 हजार इनाम की घोषणा

स्पेशल टास्क फोर्स के एसएसपी आयुष अग्रवाल ने, स्मैक तस्करों को दबोचने वाली एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स की टीम को 25 हजार रुपये नगद इनाम देने की घोषणा की है। एसएसपी अग्रवाल ने कहा, कि सीएम पुष्कर सिंह धामी के, नशामुक्त उत्तराखंड के अभियान के तहत एएनटीएफ लगातार काम कर रही है।

एसएसपी अग्रवाल ने बताया, कि इस साल जनवरी से अब तक, एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स 38 नशे के सौदागरों को गिरफ्तार (Drug Paddlers Arrested) कर चुकी है। उनके पास से, पांच किलो 968 ग्राम स्मैक, 19 किलो 808 ग्राम चरस, पाच किलो 322 ग्राम अफीम बरामद की गयी है। इसके अलावा तीन सौ किलो डोडा पोस्त भी अब तक पकड़े गये हैं।

Drug Paddlers Arrested: एएनटीएफ और ऊधमसिंह नगर पुलिस की यह रही टीम

नशे के सौदागरों को दबोचने वाली एएनटीएफ टीम में, इंस्पेक्टर पवन स्वरूप, एसआई विपिन चंद्र जोशी, विनोद जोशी, एएसआई जगवीर शरण, हेड कांस्टेबल मनमोहन सिंह, कांस्टेबल वीरेंद्र चौहान और इसरार अहमद रहे। वहीं, ऊधमसिंह नगर जिले की खटीमा पुलिस के दरोगा प्रियांशु जोशी, कांस्टेबल महेश रौंकली और ईशपाल आर्या टीम में शामिल रहे।

ssp stf uttarakhand
एसएसपी स्पेशल टास्क फोर्स उत्तराखंड आयुष अग्रवाल।

Drug Paddlers Arrested: एसटीएफ को दें नशा तस्करों की जानकारी

एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने, जनता से अपील की है कि नशे के तस्करों के बारे में किसी भी तरह की जानकारी मिलने पर, तुरंत एसटीएफ से संपर्क करें। उन्होंने बताया, कि एसटीएफ को इन नंबरों- 0135-2656202 और 9412029536 पर कॉल कर जानकारी दी जा सकती है। उन्होंने बताया, कि सूचना देने वाले की जानकारी गोपनीय रखी जायेगी। उन्होंने युवाओं से नशे से दूर रहने, नशा तस्करी नहीं करने की भी अपील की है।

उत्तराखंड में अपराध से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिये, यहां क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *