bareilley serial killersबरेली में सक्रिय संदिग्ध सीरियल किलर के ये तीन स्कैच पुलिस ने जारी किये हैं

Serial Killer: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में, ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाएं दहशत के साये में जी रही हैं। दरअसल, क्षेत्र में एक सीरियल किलर के सक्रिय होने की आशंका है। 13 महीने की अवधि में, ग्रामीण क्षेत्रों में नौ महिलाओं की हत्या की जा चुकी है। हत्या के तरीकों में समानता होने के कारण, पुलिस का मानना है, कि सभी वारदातें एक ही व्यक्ति या गिरोह ने अंजाम दी हैं।

बरेली जिले के शाही, शीशगढ़ और शेरगढ़ थाना क्षेत्रों के ग्रामीण इलाकों में, एक साल से सीरियल किलर का आतंक बना हुआ है। खास बात यह है, कि जून 2023 से जुलाई 2024 तक हुयी, नौ महिलाओं की हत्याओं में से, अब तक एक का भी खुलासा नहीं किया जा सका है। हालांकि, लंबी जांच के बाद पुलिस ने संदिग्धों के तीन स्कैच जारी कर दिये हैं।

Serial Killer ने कब कितनी हत्याएं कीं

  • जून 2023 में तीन महिलाओं के शव बरामद किये गये
  • जुलाई, अगस्त और फिर अक्टूबर 2023 में भी एक-एक महिला का शव बरामद किया गया
  • नवंबर 2023 में फिर दो महिलाओं की हत्या कर दी गयी
  • दो जुलाई 2024 को 45 वर्षीय महिला का शव खेत में पड़ा मिला

Serial Killer ही कर रहा हत्याएं, इस तरह पता चला

पुलिस के अनुसार, जून 2023 से जुलाई 2024 तक हुयी सभी नौ हत्याओं में, महिलाओं के शव लगभग एक ही स्थिति में बरामद किये गये। सभी महिलाओं को गला घोंटकर मारा गया था, और गला घोंटने के लिये उन महिलाओं की ही साड़ी का इस्तेमाल किया गया था। हालांकि, किसी भी महिला के साथ गलत काम नहीं किया गया। सभी महिलाओं की ज्वैलरी, नगदी गायब थे।

तीन सौ पुलिसकर्मी Serial Killer की तलाश में जुटे, तब थमी थी हत्याएं

बरेली पुलिस ने, नवंबर 2023 में आठवीं महिला की हत्या के बाद, 14 टीमों का गठन किया था। तीन सौ से अधिक पुलिसकर्मियों को इन टीमों में शामिल किया गया। ये सभी टीमें, लंबे समय तक ग्रामीण क्षेत्रों में गश्त के साथ, सीरियल किलर की तलाश में भी जुटी रहीं। पुलिस की इस गश्त के बाद, महीनों तक फिर कोई वारदात नहीं हुयी।

सात महीने बाद, फिर निकल आया है Serial Killer

नवंबर 2023 से जून 2024 तक, ग्रामीण क्षेत्रों में किसी महिला की हत्या का मामला सामने नहीं आया। लेकिन, सात महीने बाद जुलाई 2024 में, एक बार फिर सीरियल किलर के बाहर निकल आने का मामला सामने आया। दरअसल, दो जुलाई को शेरगढ़ के भुजिया जागीर गांव निवासी अनीता 45 की हत्या कर दी गयी।

अनीता अपने मायके शाही थानांतर्गत फतेहगंज के खिरका गांव आयी थीं, और कुछ रकम निकालने के लिये बैंक गयी थीं। घर नहीं लौटने पर, उनकी तलाश शुरू की गयी, तो उनका शव गन्ने के खेत में बरामद किया गया। जांच में साफ हुआ, कि अनीता को भी उसी तरह साड़ी से गला घोंटकर मारा गया था, जैसे जून 2023 से नवंबर 2023 तक हुयी हत्याओं में, महिलाओं को मारा गया था।

bareilley serial killler
सीरियल किलर के बारे में जानकारी देने के लिये, बरेली पुलिस ने ये नंबर जारी किये हैं।

पुलिस को इन नंबरों पर दे सकते हैं Serial Killer की जानकारी

एसपी दक्षिण मानुष पारीक ने बताया, कि संदिग्ध सीरियल किलर के संभावित स्कैच, लंबी जांच के बाद तैयार करवाये गये हैं। इन स्कैच में दिख रहे संदिग्ध लोगों के बारे में, बरेली पुलिस को जानकारी दी जा सकती है। उन्होंने बताया, कि इसके लिये फोन नंबर 9258256969, 9554401327 और 9258256965 जारी किये गये हैं।

एडीजी और आईजी कर रहे हैं, पूरे मामले की निगरानी

बरेली में सीरियल किलर की सक्रियता की आशंका के बीच, एडीजी रमित शर्मा, आईजी राकेश कुमार भी लगातार मामले की जानकारी ले रहे हैं। दोनों अधिकारी, इस प्रकरण की निगरानी कर रहे हैं। दोनों ने, बरेली एसएसपी अनुराग आर्य और एसपी दक्षिण मानुष पारीक संग, प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर ग्रामीणों से मुलाकात भी की है।

ग्रामीण क्षेत्रों में फिर शुरू हुयी गश्त, वाहनों की चेकिंग

बरेली के ग्रामीण क्षेत्रों में, पुलिस ने एक बार फिर व्यापक गश्त शुरू कर दी है। पुलिस की कई टीमें लगायी गयी हैं। जगह-जगह चेक पॉइंट्स बनाये गये हैं, और संदिग्ध वाहनों को चेकिंग के बाद ही आने-जाने दिया जा रहा है। अधिकारियों ने ग्रामीणों से सतर्क रहने की अपील की है। साथ ही जल्द ही हत्यारों को दबोचने का भरोसा भी दिलाया है।

दो दिन पहले भमोरा थाना क्षेत्र में भी मिला है महिला का शव

सात अगस्त को भमोरा थाना क्षेत्रांतर्गत भी, एक महिला का शव बरामद किया गया है। पुलिस की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार, महिला का शव खेत में पड़ा मिला। बताया जा रहा है, कि महिला की हत्या सिर पर गहरी चोट लगने से हुयी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गाजियाबाद में पकड़ा गया बच्चा चुराने वाला गिरोह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *