Uttarakhand Disaster Video: एक पखवाड़े से बारिश ने कोटद्वार को भारी नुकसान पहुंचाया है। हजारों की आबादी प्रभावित हुयी है। कई घर बह गये हैं। स्थानीय विधायक और विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी क्षेत्र में आपदाग्रस्त क्षेत्रों में सम्पर्क कर रही हैं। अब सांसद तीरथ सिंह रावत भी जनता का हाल जानने पहुंचे।

सोमवार को गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत कोटद्वार पहुंचे। उन्होंने आपदा प्रभावित गाड़ीघाट, झूलाबस्ती, लालपानी, कुम्भीचौड़, सनेह समेत आपदा प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने रतनपुर में बनाये गये राहत शिविर में रह रहे लोगों से भी मुलाकात की।

इस दौरान लोगों ने सांसद से प्रभावित क्षेत्रों में आगे जलभराव नहीं होने देने के लिये स्थाई व्यवस्था बनाने की मांग उठायी। लोगों ने आपदा राहत राशि की भी मांग की। उनका कहना था कि बारिश-जलभराव से उनके घर तबाह हो गये हैं। कई के घर नदी में बह गये, जबकि कई के घरों में मलबा भर गया है।

लोगों ने कहा कि वे किसी तरह अपना कुछ सामान निकालकर लाये हैं, लेकिन कब तक इन शिविरों में रहेंगे। परिवारों के भविष्य की चिंता है, जबकि मौसम की वजह से वे दहशत में हैं। सांसद रावत ने उनकी समस्याओं के निस्तारण का आश्वासन दिया। उन्होंने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों से बात कर आवश्यक निर्देश भी दिये। यहां मंडी समिति अध्यक्ष सुमन कोटनाला, भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र रावत आदि रहे।

उधर, विधायक और विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भी लगातार आपदा प्रभावित क्षेत्रों में जा रही हैं। उन्होंने गिवईंस्रोत, लालपानी, रतनपुर, गाड़ीघाट में जनता का हाल जाना। उन्होंने लोगों से अपील की कि भारी बारिश की आशंका के मद्देनजर नदियों के किनारों पर नहीं जायें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *