Uttarakhand Roads Update: बारिश और भूस्खलन के चलते कोटद्वार-सतपुली-पौड़ी-श्रीनगर हाईवे समेत राज्य की 265 सड़कों पर आवाजाही ठप है। लोक निर्माण विभाग की ओर से 264 जेसीबी इन सड़कों को खोलने के लिये लगायी गयी हैं।

उत्तराखंड में बारिश के कारण जारी भूस्खलन से सड़कों के बंद होने का सिलसिला जारी है। बुधवार को राज्यभर में 228 सड़कें बंद थीं, एक ही दिन में बंद सड़कों की यह संख्या 37 बढ़कर 265 हो गयी है।

बुधवार रात से गुरुवार सुबह तक प्रदेश में कुल 321 सड़कें मलबा गिरने, गदेरों के कारण वॉशआउट हो जाने के कारण बंद हो गयी थीं। गुरुवार सुबह 10 बजे जारी अपडेट के अनुसार इनमें से 56 सड़कों को खोलकर यातायात सुचारु कर दिया गया है।

वहीं, कोटद्वार-सतपुली-पौड़ी-श्रीनगर नेशनल हाईवे समेत 17 राज्य राजमार्ग, 230 ग्रामीण सड़कें अब भी बंद हैं। बंद ग्रामीण सड़कों में 128 प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की सड़कें हैं। इन सड़कों को खोलने के लिये 264 जेसीबी लगायी गयी हैं।

चमोली में बद्रीनाथ मार्ग पर मैठाणा में सड़क खुल गयी है।

बद्रीनाथ हाईवे खुला: चमोली जिले में बद्रीनाथ हाईवे बुधवार को कई जगह बंद हो गया था। पागलनाला में बुधवार देर रात ही आवागमन सुचारु कर लिया गया था। मैठाणा में भी सड़क से मलबा हटाकर यातायात निर्बाध किया गया है।

चमोली में बद्रीनाथ मार्ग पर गुजरते वाहन।
लक्ष्मणझूला नीलकंठ मार्ग पर मलबा हटाती जेसीबी।

लक्ष्मणझूला-नीलकंठ मार्ग पर वाहन चालू: पौड़ी जिले में लक्ष्मणझूला-नीलकंठ मार्ग पीपलकोटी के पास मलबा आने से बंद था। इसे खुलवाकर यहां यातायात सुचारु कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *