Uttarakhand Roads Update: पौड़ी जिले में तीन दिन से कोटद्वार-दुगड्डा के बीच बंद कोटद्वार-पौड़ी नेशनल हाईवे खोल दिया गया है। पुलिस निगरानी में यहां वाहनों को निकाला जा रहा है। वहीं, टिहरी के बगड़धार में भी तीन दिन से बंद गंगोत्री नेशनल हाईवे अब खुल गया है।

तीन दिन पहले भारी बारिश के बाद कोटद्वार-पौड़ी नेशनल हाईवे टूट गदेरा के पास बंद हो गया था। सड़क पर और भी कई जगह भारी मलबा जमा था। इसके कारण दुगड्डा से कोटद्वार की ओर पैदल निकले लोगों को भी खासी मुश्किलें उठानी पड़ रही थीं। सुरक्षा को देखते हुये पुलिस ने इस मार्ग पर लोगों को पैदल जाने से भी रोक दिया था।

गुरुवार तक जारी बारिश के चलते सड़क से मलबा हटाने में भी खासी परेशानियां आ रही थीं। शुक्रवार को मौसम साफ होते ही सड़क खोलने का काम युद्धस्तर पर चालू हो गया। दोपहर करीब 12 बजे सड़क से सभी जगह मलबा हटाकर यातायात खोल दिया गया है। पुलिसकर्मी हाईवे पर तैनात हैं और डेंजर जोन से निगरानी में वाहनों को निकाला जा रहा है।

कोटद्वार-पौड़ी मार्ग पर निकलते वाहन।
टिहरी में बगड़धार से निकलते वाहन।

दूसरी ओर, टिहरी जिले में गंगोत्री नेशनल हाईवे 94 ऋषिकेश-चंबा-धरासू भी तीन दिन से बंद था। यहां बगड़धार के पास पूरी पहाड़ी दरककर सड़क पर आ गयी थी। शुक्रवार को यहां भी मलबा हटाने का काम पूरा कर लिया गया। इसके बाद यहां भी यातायात सुचारु है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *