Uttarakhand Weather: कोटद्वार में लगातार जारी भारी बारिश तबाही मचाने लगी है। कोटद्वार को गढ़वाल से जोड़ने वाला नेशनल हाईवे जगह-जगह टूट चुका है। पांचवें मील के पास टूट गदेरे के उफान पर आने के बाद सड़क पर मलबा-बोल्डर आने से खासा नुकसान हुआ है।

कोटद्वार-दुगड्डा और आसपास के पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश मंगलवार से जारी है। देर रात कोटद्वार में देवी रोड पर पनियाली गदेरे ने भारी तबाही मचायी। गदेरे का पानी पुल तक पहुंच गया।वहीं, पास के होटल-रेस्टोरेंट, बैंक, मच्छी बाजार और कई दुकानों में भी मलबा भर गया। यहां कुछ गाड़ियां भी मलबे में फंस गयी हैं।

वहीं, देर रात कोटद्वार-दुगड्डा के बीच बादल फटने की सूचना है। यहां पांचवें मील से आगे का टूट गदेरा मंगलवार दोपहर बाद से ही उफान पर था। देर रात गदेरे में पानी का जलस्तर बढ़ने और मलबा आ जाने के बाद नेशनल हाईवे पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

इससे नेशनल हाईवे 534 पर यातायात पूरी तरह ठप है। लगातार बारिश के चलते पहाड़ियों से लगातार हाईवे पर पत्थर-बोल्डर और मलबा गिर रहा है। इसके चलते मार्ग पर कई लोग देर रात से फंसे हुये हैं। पुलिस-प्रशासन की टीमें मौके पर हैं। बारिश रुकी तो ऐसा दिखा देवी रोड का नजारा

दोनों ओर फंसे वाहन, पैदल निकल रहे लोग: टूट गदेरे के पास मलबा आ जाने आए कोटद्वार से दुगड्डा, पौड़ी, सतपुली, लैंसडौन, रिखणीखाल, धुमाकोट समेत पर्वतीय क्षेत्रों का यातायात सम्पर्क टूट गया है। सड़क पर दोनों ओर कई वाहन फंसे हुये हैं। रातभर गाड़ियों में बैठे रहने के बाद बुधवार सुबह मौसम कुछ खुलने पर लोग पैदल ही गदेरे से पार होकर दूसरी ओर जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *