Site icon Tag Newslist

Uttarakhand Weather: देवी रोड मलबे में तब्दील, नदी पार का पुल क्षतिग्रस्त

Uttarakhand Weather: कोटद्वार में मंगलवार रात से जारी भारी बारिश बुधवार को थमी तो देवी रोड समेत शहरभर की सड़कों से बर्बादी के निशान सामने आ गये। पनियाली गदेरे का पानी अब भले ही कुछ कम हो, लेकिन मंगलवार रात इसने देवी रोड को बड़ा नुकसान पहुंचाया है।

https://tagnewslist.com/wp-content/uploads/2023/08/VID20230809094857_240x428.mp4

मंगलवार देर रात पनियाली गदेरे का पानी ओवरफ्लो होकर देवी रोड पुल तक पहुंच गया था।। पानी और मलबा सड़क से होता हुआ नजदीक बने त्रिलोक होटल से लेकर मिठास स्वीट्स तक 100 मीटर से भी अधिक दायरे में फैल गया था। मच्छी मार्केट की सभी दुकानों में पानी भर गया, जबकि सड़क के दूसरी ओर स्थित दुकानों में पानी और मलबा शटर तोड़ता हुआ जा घुसा।

इस दौरान सड़क पर खड़ी कई गाड़ियां भी मलबे में दब गयीं, इनमें एक पुलिस वाहन भी था। देर रात ही पुलिस टीमें मौके पर पहुंच गयी थीं, लेकिन गदेरे के ओवरफ्लो होने के कारण उस वक्त राहत अभियान में खासी दिक्कतें पेश आयीं। हालांकि होटल में ठहरे सभी लोगों को वक्त रहते निकाल लिया गया था।

बुधवार सुबह मौसम खुलते ही मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया गया। मौके पर दो जेसीबी लगायी गयी हैं। सुबह दस बजे त्रिलोक होटल के पास जेसीबी से मलबा हटाने का काम किया जा रहा था। इसके अलावा सड़क पर मलबे में फंसी गाड़ियों को भी जेसीबी की मदद से रस्से बांधकर निकाला जा रहा था।

https://tagnewslist.com/wp-content/uploads/2023/08/VID20230809095547_480x854.mp4

पुल को भी खासा नुकसान: देवी रोड का यह पुल शहर को देवी मंदिर, बालासौड़, तड़ियाल चौक, सिम्मलचौड़ समेत भाबर तक जोड़ने वाले मुख्य मार्ग पर बना है। मंगलवार रात की आपदा से पुल को भी खासा नुकसान हुआ है। पुल के एक ओर मच्छी बाजार से पशु चिकित्सालय की ओर जाने वाला रास्ता बह गया है, जबकि दूसरी ओर बनी दुकान की सुरक्षा दीवार भी बह गयी है। इससे पुल के दोनों ओर पुश्तों को नुकसान हुआ है। उधर, कोटद्वार दुगड्डा के बीच पांचवें मील से आगे टूट गदेरे के उफान पर आने के बाद हाईवे बंद है

https://tagnewslist.com/wp-content/uploads/2023/08/VID20230809095231_480x854.mp4

दुकानदार मलबा हटाते रहे: देवी रोड पुल से मोटर नगर तक दोनों ओर बनी दुकानें पनियाली गदेरे की चपेट में आयी हैं। कई दुकानों में पानी-मलबा भर गया है। सड़क पर एक से दो फीट तक मलबा जगह-जगह जमा है। बुधवार सुबह दुकानदार दुकानों में बचा सामान निकालते और मलबा हटाते रहे।

https://tagnewslist.com/wp-content/uploads/2023/08/VID20230809095400_480x854.mp4

पुल से आवाजाही पर रोक: मौके पर मलबा हटाने के काम के चलते पुल पर वाहनों की आवाजाही पर फिलहाल रोक है। पुलिस ने एक ओर मोटरनगर और दूसरी ओर एसबीआई के पास बैरिकेड लगाये हैं, ताकि वाहनचालक उस ओर न जायें। दोपहिया वाहन कुछ आगे तक जा रहे हैं, लेकिन उनसे भी वैकल्पिक मार्गों के उपयोग की अपील की जा रही है।

शहर को नदी पार से जोड़ने वाला पुल टूटा: कोटद्वार शहर को नदी पार से जोड़ने वाला खोह नदी पर बना पुल का एक हिस्सा टूट गया है। झूला बस्ती स्थित इस पुल के एक ओर अप्रोच रोड देर रात उफनायी खोह नदी में बह गयी। इससे लालपानी, सनेह, कुम्भीचौड़ क्षेत्र की आवाजाही पर असर हुआ है।

Exit mobile version