Uttarakhand Weather: नेशनल हाईवे 534 कोटद्वार से दुगड्डा के बीच भारी मलबा आने के कारण बंद है। टूट गदेरे के पास बोल्डर-मलबा आने से सड़क पर यातायात खोलने में वक्त लग सकता है। ऐसे में मार्ग पर सैकड़ों लोग फंसे हुये हैं। पुलिस टीमें इन लोगों की मदद कर रही हैं।

कोटद्वार-पौड़ी नेशनल हाईवे पर मंगलवार रात भारी बारिश के बाद कई जगह मलबा आया है। सबसे ज्यादा नुकसान कोटद्वार-दुगड्डा के बीच टूट गदेरे ने पहुंचाया है। बारिश से उफनाये गदेरे में आये मलबे और बोल्डरों ने हाईवे को पूरी तरह ठप कर दिया है।

मंगलवार रात से ही यहां गदेरे के दोनों ओर बड़ी संख्या में वाहन फंसे हुये हैं। इनमें से अधिकतर लोग सैलानी या खुद के वाहन से सफर पर निकले हैं। बसों-टैक्सियों में सवार यात्री तो वाहनों में रात काटने के बाद बुधवार सुबह पैदल ही गंतव्यों के लिये निकल गये, लेकिन अपने वाहन से सफर कर रहे लोगों को सड़क खुलने का इंतजार है।

पुलिस-प्रशासन और सम्बंधित विभागों की ओर से जगह-जगह बंद हाईवे को खुलवाने का काम शुरू भी हो गया है। लेकिन टूट गदेरे पर भारी मलबा और इसकी वजह से हाईवे का बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त होने के कारण यहां आवाजाही फिर शुरू करने में वक्त लग सकता है।

इसे देखते हुये पुलिसकर्मी सड़क पर फंसे हुये लोगों तल राहत पहुंचाने में जुट गये हैं। हाईवे पर दोनों ओर पुलिस टीमें पानी की बोतलें, फल, जूस फंसे हुये लोगों को बांट रहे हैं। उम्मीद है कि मार्ग जल्द खोल लिया जायेगा। देखें क्या है कोटद्वार का हाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *