Uttarakhand Landslide: रुद्रप्रयाग जिले के फाटा तरसाली में दो दिन से बंद सड़क को यातायात के लिये खोल दिया गया है। हालांकि, अभी यहां से पुलिस नियंत्रण में ही वाहनों को निकाला जा रहा है।

केदारनाथ यात्रा मार्ग पर गुप्तकाशी से गौरीकुंड के बीच 10 अगस्त की शाम चट्टानें टूटकर सड़क पर गिर पड़ी थीं। इससे यहाँ सड़क का 60 मीटर हिस्सा बह गया था। इससे आवागमन पूरी तरह ठप हो गया था। मौके पर मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया गया था।

सड़क पर जिस वक्त चट्टानें गिरी थीं, वहां से एक कार गुजर रही थी। यह कार मलबे में दब गयी, जिससे पांच लोगों की मौत हो गयी थी। गुजरात से केदारनाथ यात्रा के लिये जा रहे इन यात्रियों के शव मलबा हटाने के बाद बरामद कर लिये गये।

सड़क पर दोनों ओर जेसीबी की मदद से लगातार मलबा हटाया जा रहा था। शनिवार शाम मलबा हटाने के बाद यहां वाहनों के चलने लायक रास्ता तैयार कर दिया गया। इसके बाद वाहनों की आवाजाही सुचारु कर दी गयी। मौके पर यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा के लिये पुलिसकर्मी तैनात हैं।

सुरक्षित स्थानों पर रोके थे यात्री: मार्ग बंद होने के बाद केदारनाथ की ओर जाने वाले वाहनों को सुरक्षित स्थानों पर ही रोक लिया गया था। चौकी जवाड़ी, कोतवाली रुद्रप्रयाग, चौकी तिलवाड़ा, थाना अगस्त्यमुनि, काकड़ागाड़ में यात्रियों को मार्ग बाधित होने की जानकारी दी जा रही थी।

गदेरों में फंसे शख्स को मिली नयी जिंदगी: तरसाली के पास शुक्रवार देर शाम एक व्यक्ति दो गदेरों के बीच फंस गया। जानकारी मिलने पर sdrf टीम मौके पर पहुंची और उसे सुरक्षित निकाल लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *