Uttrakhand Landslide: ऋषिकेश-देवप्रयाग-श्रीनगर नेशनल हाईवे 58 बीते कुछ दिनों से लगातार जगह-जगह भूस्खलन की मार झेल रहा है। यहाँ तोताघाटी के पास पहाड़ दरकने के बाद भारी मात्रा में मलबा-बोल्डर सड़क पर आ गये हैं। इससे यातायात ठप है। दोनों ओर वाहन फंसे हुये हैं।

नेशनल हाईवे 58 पर तोताघाटी लंबे समय से लैंडस्लाइड जोन बना हुआ है। बीते दिनों की भारी बारिश के बाद यहां बार-बार भूस्खलन हो रहा है। एक दिन पहले ही हाईवे मुनि की रेती क्षेत्र में अटाली गंगा के पास मलबा आने से बंद हो गया था। इससे पहले महादेव चट्टी के पास भी मलबा आने के बाद हाईवे बंद रहा। हालांकि, दोनों जगह हाईवे खोल दिया गया था।

अब शनिवार सुबह तोताघाटी में पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा और बोल्डर सड़क पर आ गिरे। गनीमत रही कि कोई वाहन इसकी चपेट में नहीं आया। हाईवे बंद होने से दोनों ओर सैकड़ों वाहन फंस गये हैं।

यहां करीब सौ मीटर सड़क मलबे से पट गयी है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गयी। जेसीबी से रास्ता खुलवाने के काम शुरू करवा दिया गया है, लेकिन मलबे की भारी मात्रा और सड़क पर काफी दूरी तक मलबा होने से सड़क को यातायात के लिये पूरी तरह खोलने में समय लग सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *