Accident: गंगोत्री हाईवे पर बड़ा हादसा हुआ है। उत्तरकाशी जिले में गंगनानी के पास तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में जा गिरी। हादसे में सात यात्रियों की मौत हो गयी। सभी यात्री गुजरात के बताये जा रहे हैं।

गंगोत्री नेशनल हाईवे पर रविवार शाम बस संख्या UK07-PA-8585 गुजरात के 35 यात्रियों को लेकर जा रही थी। रास्ते में सवा चार बजे गंगनानी के पास बस अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। सूचना मिलते ही गंगनानी, भटवाड़ी से पुलिस, sdrf, ndrf, ddrf और फायरकर्मी मौके पर पहुंच गये और राहत-बचाव अभियान शुरू किया।

जवान रस्सियों के सहारे खाई में उतरे। बस के परखच्चे उड़ गये थे। सीटों में फंसे और बस के खाई में गिरने के दौरान छटके यात्रियों को निकाला गया। तब तक सात यात्रियों ने दम तोड़ दिया था। 27 घायलों को स्ट्रेचर-रस्सियों की मदद से सड़क तक लाने के बाद एम्बुलेंस से उत्तरकाशी अस्पताल पहुंचाया गया है।

सूचना पर डीएम अभिषेक रुहेला, एसपी उत्तरकाशी अर्पण यदुवंशी भी मौके पर पहुंच गये और राहत बचाव अभियान का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि पुलिस, sdrf, ndrf, ddrf और सम्बन्धित विभागों के कर्मी लगातार मौके पर डटे हुये हैं।

बस में फंसा यात्री (लाल घेरे में)

एक यात्री बस में फंसा: बस में सवार एक यात्री बस के बुरी तरह पिचक जाने से चेसिस और सीट के बीच फंस गया था। उसे निकालने में sdrf टीम कड़ी मशक्कत में जुटे रहे। मौके पर कटर मंगवाने के बाद देर शाम सात बजे तक उसे निकालने का काम जारी था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *