छत्तीसढ़ में घटी एक हैरतअंगेज घटना में एक युवती ने 95 फीट ऊंचे चित्रकूट झरने (Chitrakoot waterfall) से छलांग लगा दी। मां-पिता की डांट से नाराज होकर खुदकुशी करने की कोशिश (Suicide Attempt) में झरने से कूदी युवती को बचा लिया गया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।


छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के जगदलपुर में स्थित चित्रकूट वाटरफाॅल भारत का सबसे बड़ा झरना है। देश-दुनिया से सैलानी यहां झरने को देखने पहुंचते हैं। बीते मंगलवार यानी 18 जुलाई को भी यहां बड़ी संख्या में सैलानी कुदरत के नजारों का लुत्फ लेने पहुंचे थे, लेकिन उस वक्त उनकी आंखें फटी रह गयीं, जब उन्होंने एक युवती को झरने के सबसे ऊंचे सिरे पर खड़ी देखा।
लोग चिल्लाते हुये उसे बारिश के बाद उफना रहे झरने से दूर जाने को कहते रहे, कुछ लोग उसे वहां से हटाने के लिये दौड़े भी, लेकिन कुछ ही पलों बाद युवती ने अचानक झरने में छलांग लगा दी।

युवती को झरने में कूदता देख लोगों की सांसें थम गयीं। झरने में बहती युवती कुछ ही सेकंड में 95 फीट की ऊंचाई से इन्द्रावती नदी में गिरी तो लोगों को अनहोनी की आशंका सताने लगी। हालांकि, चंद पलों में ही युवती नदी की सतह पर आ गयी और खुद ही तैरकर किनारे आने की कोशिश करने लगी।

इस बीच झरने में सैलानियों को लेकर जा रहे नावचालकों ने युवती को देख लिया और नाव का रुख उसकी ओर मोड़ दिया। नावचालकों ने युवती को सकुशल निकालकर किनारे पर पहुंचा दिया, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। बताया जा रहा है कि युवती अब सुरक्षित और स्वस्थ है।

उधर, घटना के वक्त झरने के पास मौजूद सैलानियों ने पूरी घटना का वीडियो बना लिया था, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि युवती किस तरह झरने के पास पहुंची और फिर लोगों के कुछ करने से पहले ही उफान पर आयी लहरों में कूद पड़ी।

बताया जा रहा है कि 18 वर्षीय यह युवती खुदकुशी करने के इरादे से ही झरने पर पहुंची थी। जगदलपुर की ही रहने वाली युवती माता-पिता की डांट से नाराज थी। बताया जा रहा है कि युवती के माता-पिता ने उसे हर वक्त फोन पर लगे रहने के कारण डपटा था, जिसके बाद युवती इस कदर खफा हो गयी कि जान देने के लिये झरने से कूद पड़ी। गनीमत रही कि परिवार के साथ कोई अनहोनी नहीं हुयी।

कहां है भारत का नियाग्रा, जानने के लिये क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *