Bageshwar By-election: बागेश्वर विधानसभा उपचुनाव के लिये भाजपा ने अपनी प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। पार्टी ने इस सीट से विधायक रहे चंदन राम दास के परिवार पर ही भरोसा जताया है। उनकी पत्नी पार्वती दास को टिकट दिया गया है।

बागेश्वर से विधायक और धामी सरकार के कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास का 26 अप्रैल 2023 को निधन हो गया था। उनके निधन के बाद बागेश्वर सीट खाली थी। चुनाव आयोग ने पिछले सप्ताह ही बागेश्वर उपचुनाव की घोषणा की है। इसके बाद भाजपा-कांग्रेस ने चुनावी तैयारियां शुरू कर दी थीं।

दो दिन पहले भाजपा ने पिछले चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रहे रंजीत दास को पार्टी में शामिल करवा लिया था। इसे चुनाव से पहले ही कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा था। इसके बाद सम्भावना थी कि रंजीत को चुनावी मैदान में उतारा जाये, लेकिन 4 बार लगातार विधायक रहे चंदन राम दास के परिवार के प्रति सहानुभूति को भी ध्यान में रखा गया।

(पति चंदन राम दास संग पार्वती दास: फाइल फोटो)

सभी सियासी गुणा-गणित के बाद अब भाजपा ने चंदन राम दास की पत्नी पार्वती दास को प्रत्याशी घोषित कर दिया है। दूसरी ओर, रंजीत के जाने के बाद कांग्रेस ने भी आम आदमी पार्टी के पिछले प्रत्याशी रहे बसन्त कुमार को पार्टी में शामिल किया है। बसन्त कुमार उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी घोषित किये गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *