Accident In Uttarakhand: गंगोत्री नेशनल हाईवे पर बस हादसे में सात यात्रियों की मौत पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने शोक जताया है। उन्होंने मुख्य सचिव से घटना की जानकारी लेने के साथ आपात स्थिति में राहत बचाव कार्यों के लिये हेलीकॉप्टर हर वक्त तैयार रखने के निर्देश दिये।

गंगोत्री नेशनल हाईवे पर उत्तरकाशी जिले में भटवाड़ी तहसील के गंगनानी में रविवार शाम गुजरात के यात्रियों को लेकर जा रही बस खाई में जा गिरी। हादसे में सात यात्रियों की मौत हो गयी, जबकि 28 घायल हो गये। हादसे की जानकारी पर डीएम, एसपी समेत पुलिस, sdrf, ndrf, ddrf और सम्बन्धित विभागों के अधिकारी मौके पर पहुंच गये थे।

उधर, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बस हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।उन्होंने स्थानीय प्रशासन को तेजी से राहत-बचाव कार्य चलाने के निर्देश दिये।

उन्होंने उत्तरकाशी जिले के प्रभारी मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल एवं अपर मुख्य सचिव से भी फोन पर वार्ता कर घटनास्थल पर चल रहे राहत बचाव कार्यों की मॉनीटरिंग करने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने कहा कि एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, मेडिकल टीमों को मौके पर भेजा गया है। राहत कार्यों के लिए आवश्यकता पड़ने पर देहरादून में हेलीकॉप्टर को तैयार रखने के लिए कहा है।

गुजरात सरकार उत्तराखंड सरकार के सम्पर्क में: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र भाई पटेल ने भी घटना पर शोक जताया है। उन्होंने गुजरात की जनता को जारी सन्देश में लिखा कि गुजरात सरकार उत्तराखंड सरकार के साथ सतत सम्पर्क में है।

आंध्र प्रदेश के यात्री का हेली रेस्क्यू: रविवार को आंध्रप्रदेश से श्रीकेदारनाथ धाम दर्शन के लिये पहुंचे एक 50 वर्षीय श्रद्धालु खच्चर से गिर पड़े। इससे उनका पैर फ्रैक्चर हो गया। उन्हें विवेकानन्द अस्पताल ले जाया गया। वहां से हायर सेंटर रेफर किये जाने पर SDRF ने उन्हें स्ट्रेचर पर हेलीपैड तक पहुंचाया। जहां से उन्हें अग्रिम उपचार हेतु हेलीकॉप्टर से हायर सेंटर ले जाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *