Corruption: ऊधमसिंह नगर जिला पंचायत राज अधिकारी (डीपीआरओ) के घर से ₹25 लाख से अधिक की नकदी बरामद की गयी है। आरोपी के पास से कई सम्पत्ति दस्तावेज भी मिले हैं। अब डीपीआरओ की सम्पत्ति की भी पूरी जांच की जायेगी।

विजिलेंस हल्द्वानी की टीम ने गुरुवार को रुद्रपुर से ऊधमसिंह नगर के जिला पंचायत राज अधिकारी को रंगेहाथ गिरफ्तार किया था। डीपीआरओ रमेश चंद्र त्रिपाठी को तब गिरफ्तार किया गया, जब वह रुद्रपुर के एक मॉल की वीआईपी पार्किंग में एक ठेकेदार से एक लाख रुपये की घूस ले रहे थे।

किच्छा निवासी ठेकेदार ने डीपीआरओ के खिलाफ 1064 पर कॉल कर शिकायत दर्ज करवायी थी। इसके बाद विजिलेंस टीम ने ट्रैप कर डीपीआरओ को धरा। टीम उन्हें गिरफ्तार कर हल्द्वानी ले गयी थी।

पूछताछ के बाद टीम ने ऑफिसर्स कॉलोनी स्थित डीपीआरओ के आवास पर पहुंचकर तलाशी ली। यहां से 25.71 लाख रुपये नकद बरामद किये गये, जबकि सम्पत्ति सम्बन्धित कई दस्तावेज भी मिले हैं।

पूछताछ में पता चला कि पेंडिंग बिलों के भुगतान के एवज में ठेकेदार से घूस मांगी गयी थी। इतना ही नहीं, डीपीआरओ ने ठेकेदार पर दबाव बनाकर अपने आवास पर एसी और इन्वर्टर भी लगवाया था। विजिलेंस टीम इन्हें उखाड़कर साथ ले गयी। इन्हें भी बतौर सबूत अदालत में पेश किया जायेगा।

कहाँ से आयी रकम, जांच: डीपीआरओ के पास 25 लाख की नकदी कहाँ से आयी, यह रकम किससे और क्यों ली गयी, इसकी जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि मौके से मिले दस्तावेजों में अलग-अलग लोगों से रकम लेने की जानकारी मिली है। उन लोगों से भी पूछताछ होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *