Kangana Ranaut: हिमाचल प्रदेश के मंडी से नवनिर्वाचित सांसद कंगना रणौत के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है। दिल्ली जा रहीं, भाजपा सांसद को, चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर, सीआईएसएफ की महिला जवान ने थप्पड़ मार दिया। एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ के अन्य अधिकारी, सांसद को दूसरी ओर ले गये। आरोपी महिला जवान को फिलहाल हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

बॉलीवुड से सियासत की दुनिया में उतरीं, कंगना रणौत को भारतीय जनता पार्टी ने, हिमाचल प्रदेश की मंडी संसदीय सीट से, मैदान में उतारा था। कंगना ने भी पार्टी का भरोसा कायम रखा और 74 हजार 754 वोट के अंतर से कांग्रेस के विक्रमादित्य सिंह को शिकस्त दे दी।

मंडी से पहली बार चुनाव लड़कर, सांसद चुने जाने के बाद, बृहस्पतिवार को, कंगना रणौत दिल्ली जाने के लिये, चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर पहुंची थीं। उन्होंने सुबह एक्स पर एक ट्वीट के जरिये, यह जानकारी दी थी, कि वह दिल्ली जा रही हैं।

जानकारी के अनुसार, सांसद कंगना रणौत, जब एयरपोर्ट पर प्रवेश करते हुये, सिक्योरिटी जांच के बाद आगे बढ़ रही थीं। उसी दौरान, सीआईएसएफ की एक महिला कांस्टेबल ने अचानक उनके पास आ गयी। कंगना कुछ समझ पातीं, इससे पहले ही महिला कांस्टेबल ने उनके चेहरे पर थप्पड़ मार दिया।

कंगना के साथ मौजूद लोगों ने, महिला जवान को उनसे दूर किया। इसी बीच, जानकारी मिलते ही, एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये। अधिकारी सांसद कंगना को लाउंज से दूसरी ओर ले गये। वहीं, आरोपी महिला जवान को भी पूछताछ के लिये हिरासत में ले लिया गया।

किसान आंदोलन पर टिप्पणियों से खफा थी महिला जवान

जानकारी के अनुसार, आरोपी महिला जवान का नाम कुलविंदर कौर बताया गया है। आरंभिक पूछताछ में उसने अधिकारियों को बताया है, कि वह किसान आंदोलन के दौरान, कंगना रणौत की ओर से की गयी टिप्पणियों को लेकर नाराज थी। उसने कहा है, कि इसी नाराजगी की वजह से उसने इस करतूत को अंजाम दिया है।

सीआईएसएफ ने गठित की जांच कमेटी!

जानकारी के अनुसार, सीआईएसएफ की ओर से, इस पूरे घटनाक्रम को लेकर, जांच कमेटी का गठन कर लिया गया है। बताया जा रहा है, कि जांच रिपोर्ट आने के बाद, संबंधित महिला जवान के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सकती है।

जानकारी के अनुसार, महिला कांस्टेबल ने ऐसा क्यों किया, इसकी पूरी जांच की जायेगी। महिला जवान के बैकग्राउंड के अलावा, यह भी पता लगाने की कोशिश की जायेगी, कि क्या उसने किसी के उकसावे में आकर इस घटना को अंजाम दिया।

 

सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुयी कंगना, चंडीगढ़ एयरपोर्ट

घटनाक्रम की जानकारी मिलते ही, सोशल मीडिया पर ट्वीट्स और पोस्ट्स की बाढ़ आ गयी है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर, कंगना रणौत के साथ, सीआईएसएफ (CISF), महिला जवान, चंडीगढ़ एयरपोर्ट, कुलविंदर कौर जैसे हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं। इन सभी हैशटैग पर कुल मिलाकर, 75 हजार के करीब ट्वीट्स कुछ ही देर में किये जा चुके हैं।

किसान आंदोलन के समर्थक और मोदी सरकार के विरोधी, इस घटना को जनता के गुस्से का प्रतीक बताकर पेश कर रहे हैं। कुछ ट्वीट्स में तो महिला कांस्टेबल कुलविंदर कौर को शेरनी तक लिख दिया गया है। कुछ का कहना है, कि कंगना को किसानों के खिलाफ बोलने का फल मिला है।

दूसरी ओर, मोदी सरकार समर्थक इस घटना को चिंताजनक बता रहे हैं। उनका कहना है, कि किसी भी तरह की सियासत से हमेशा दूर रहने वाले, सुरक्षाबल में कार्यरत महिला कांस्टेबल का इस तरह बर्ताव, खतरनाक हो सकता है। वे इस मामले की जांच के साथ, बल के भीतर ऐसे दूसरे लोगों की भी पहचान की मांग उठा रहे हैं।

कंगना बोलीं, मैं सुरक्षित, पंजाब में बढ़ रहा उग्रवाद

सांसद कंगना रणौत ने, दिल्ली पहुंचने के बाद, एक वीडियो संदेश जारी किया है। एक्स पर ट्वीट किये इस वीडियो में कंगना कह रही हैं, कि वह पूरी तरह सुरक्षित हैं। घटनाक्रम की जानकारी देने के साथ, कंगना ने यह भी कहा कि पंजाब में एक बार फिर उग्रवाद बढ़ रहा है।

सहस्त्रताल में पूरा हुआ राहत बचाव अभियान

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *