Murder In Dehradun: देहरादून के छिद्दरवाला क्षेत्र में एक युवक ने युवती की गला रेतकर हत्या कर दी। मारी गयी युवती देहरादून में तैनात एक पुलिस सब इंस्पेक्टर की बेटी थी। उधर, युवती की हत्या के कुछ देर बाद एक युवक के भी ऋषिकेश चीला नहर में छलांग लगा देने की सूचना है। पुलिस इन दोनों घटनाओं को जोड़कर देख रही है। माना जा रहा है कि युवती की हत्या करने वाले संदिग्ध युवक ने बाद में आत्महत्या कर ली। हालांकि, पूरी जांच के बाद ही खुलासा करने की बात कही जा रही है।

जानकारी के अनुसार, सोमवार सुबह देहरादून-हरिद्वार रोड पर नेपाली फार्म से आगे तीनपानी फ्लाईओवर के नीचे, कुछ लोगों ने एक युवती का लहूलुहान शव पड़ा देखा। युवती की उम्र करीब 20-22 वर्ष थी। युवती का गला धारदार हथियार से बुरी तरह रेत दिया गया था। जानकारी मिलते ही, रायवाला थाने में तैनात प्रशिक्षु आईपीएस जितेंद्र चौधरी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहंुचे और शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया।

मौके से किसी तरह का दस्तावेज या मोबाइल फोन नहीं मिलने से, उस वक्त शव की शिनाख्त नहीं की जा सकी। इस प्रशिक्षु आईपीएस जितेंद्र चौधरी ने युवती की तस्वीर, विभिन्न व्हाट्सएप ग्रुपों पर सर्कुलेट करवा दी। इसके बाद दोपहर में मालूम हुआ कि शव ऋषिकेश निवासी आरती का है। यह भी पता चला कि आरती के पिता देहरादून में दरोगा हैं।

पुलिस दरोगा की बेटी की हत्या की खबर पर पुलिस और सक्रिय हो गयी और आरती के दोस्तों, रिश्तेदारों से पूछताछ शुरू की गयी। इसी बीच, पुलिस को जानकारी मिली कि चीला नहर में एक युवक ने छलांग लगा दी है। पुलिस टीम मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक नहर में कूदने वाले युवक की जान जा चुकी थी।

बताया जा रहा है कि आत्महत्या करने वाले युवक की पहचान शैलेंद्र भट्ट निवासी ऋषिकेश के रूप में हुयी है। जानकारी के अनुसार, पुलिस दोनों मामलों की अलग-अलग जांच कर रही थी, तो दोनों घटनाएं जुड़ी हुयी निकल गयीं। इसके बाद आशंका जतायी जा रही है कि आरती की हत्या शैलेंद्र ने की और फिर खुद भी आत्महत्या कर ली। हालांकि, पुलिस की ओर से आधिकारिक तौर पर इस पर कुछ कहा नहीं जा रहा है।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हर एंगल से घटना की जांच की जा रही है। हत्या से संबंधित साक्ष्य जुटाये जा रहे हैं। अधिकारियों के अनुसार, पूरी जांच के बाद ही घटना का खुलासा किया जा सकेगा।

पुलिस जांच में सामने आया था शैलेंद्र का नाम

जानकारी के अनुसार, युवती के शव की शिनाख्त हो जाने के बाद, पुलिस ने जब उसके दोस्तों-परिचितों से पूछताछ शुरू की, उसी दौरान शैलेंद्र को लेकर भी कुछ जानकारियां पुलिस को मिली थीं। पुलिस हत्याकांड में उसे संदिग्ध मानकर चल रही थी। इससे पहले कि पुलिस शैलेंद्र तक पहुंच पाती, उसके भी चीला नहर में कूदकर जान देने की सूचना आ गयी।

जन्मदिन की पार्टी के लिये गयी थी आरती

जानकारी के अनुसार, पूछताछ में यह भी मालूम हुआ है कि  सोमवार सुबह घर से एक दोस्त की बर्थडे पार्टी में जाने की बात कहकर निकली थी। पुलिस पता लगा रही है कि वह किस दोस्त की पार्टी में जाने वाली थी। यह पार्टी अगर हुयी थी तो कहां थी और कौन लोग उसमें शामिल थे, यह भी जानकारी जुटायी जा रही है।

एसएसपी मौके पर पहुंचे, फॉरेंसिक टीम ने सुराग जुटाये

युवती की गला रेतकर हत्या कर शव फेंकने की जानकारी पर एसएसपी अजय सिंह भी मौके पर पहुंच गये। फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से खून के सैंपल समेत अन्य सुराग जुटाये हैं। देहरादून-हरिद्वार रोड, ऋषिकेश-हरिद्वार रोड पर लगे सीसी कैमरों को भी पुलिस टीमें खंगाल रही हैं।

झारखंड में ईडी की टीम ने जब्त की करोड़ों की नगदी

केदारनाथ धाम के लिये रवाना हुयी पंचमुखी चलविग्रह डोली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *