Sitapur Mass Murder: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले से दिल दहलाने वाली खबर है। यहां एक व्यक्ति ने अपने पूरे परिवार का खात्मा कर डाला। उसने मां-पत्नी और तीन बच्चों की हत्या कर दी। पांचों को बेरहमी से मार डालने के बाद, उसने खुद को भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिये हैं। वारदात की वजह का पता लगाया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, शनिवार सुबह सीतापुर जिले के थाना रामपुर मथुरा अंतर्गत ग्राम पालापुर से आयी एक सूचना ने खलबली मचा दी। पता चला कि यहां एक ही घर में छह लोगों की मौत हुयी है। जानकारी मिलते ही, पुलिस टीम मौके पर पहुंची। यहां सावित्री देवी (65 वर्ष), प्रियंका (40 वर्ष), अश्विनी (12 वर्ष), अश्वी (09 वर्ष) और अद्वैत (06 वर्ष) के लहूलुहान शव मिले। घर में अनुराग सिंह ठाकुर (45 वर्ष) का भी शव बरामद किया गया।

पूछताछ में मालूम हुआ कि शनिवार तड़के इस पूरी वारदात को अंजाम दिया गया। बताया जा रहा है कि पूरे परिवार के खात्मे का जिम्मेदार अनुराग ही था। शवों और घर की पूरी जांच के बाद, बताया जा रहा है कि अनुराग ने ही पहले अपनी मां, पत्नी-बच्चों की हत्या की और फिर खुद को भी गोली मार जान दे दी।

जानकारी के अनुसार, सावित्री देवी को सिर पर गोली मारी गयी थी, जबकि प्रियंका के सिर पर हथौड़े से कई वार किये जाने के निशान मिले हैं। वहीं, तीनों बच्चों अश्विनी, अश्वी और अद्वैत को घर की दूसरी मंजिल पर स्थित छत से फेंके जाने की बात सामने आयी है। इस सबके बाद, अनुराग ने खुद को सिर पर गोली मारी है।

घटना की जानकारी मिलते ही, एसएसपी चक्रेश मिश्रा समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गये। एसएसपी ने बताया है कि अनुराग के मानसिक रूप से विक्षिप्त होने की जानकारी मिली है। उन्होंने बताया कि पुलिस और एफएसएल टीम जांच कर रही है। जांच के बाद आगे कार्रवाई की जायेगी।

नशा मुक्ति केंद्र भेजना चाहता था परिवार

जानकारी के अनुसार, पूछताछ में पता चला है कि अनुराग के नशे का आदी होने से परिवार बहुत परेशान था। वह पहले भी परिजनों के साथ कई बार मारपीट कर चुका था। इससे आजिज आकर परिवार उसे नशा मुक्ति केंद्र भेजना चाहता था। इसी बात को लेकर हुये विवाद के बाद, अनुराग ने सबकी हत्या कर दी। हालांकि, पुलिस जांच के बाद ही सही वजह सामने आयेगी।

नींद में होने से नहीं मिला बचाव का मौका

जानकारी के अनुसार, अनुराग ने इस खौफनाक वारदात को उस वक्त अंजाम दिया, जब उसका पूरा परिवार गहरी नींद में था। इससे किसी को भी बचाव का मौका तक नहीं मिला। बताया जा रहा है कि सोये हुये तीनों बच्चों को वह एक-एक कर दूसरी मंजिल पर स्थित छत पर ले गया और वहां से घर के पक्के आंगन पर फेंक दिया।

गांव में खलबली, भारी पुलिसबल तैनात किया गया

सुबह घटना की जानकारी मिलते ही, गांव में खलबली मच गयी। आसपास के क्षेत्र में भी जिसने घटना के बारे में सुना, जानने के लिये पालापुर पहुंचने लगा।गांववालों की भारी भीड़ अनुराग के घर पर जमा हो गयी।

सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने घर के चारों ओर, दायरा बनाकर गांववालों को इसके बाहर करने के बाद जांच शुरू की। फिलहाल, गांव में भारी पुलिसबल तैनात किया गया है।

पुलिस कर रही वारदात में इस्तेमाल असलहे की जांच

जानकारी के अनुसार, अनुराग ने परिवार के पांच सदस्यों की हत्याओं और आत्महत्या में पिस्टल, हथौड़े और अन्य औजारों का भी इस्तेमाल किया है। पुलिस उसके पास से बरामद असलहे की वैधता की जांच कर रही है। हत्या में इस्तेमाल हथौड़ा और अन्य औजार भी फॉरेंसिक जांच के लिये भेजे जा रहे हैं।

क्या करता था अनुराग, अभी साफ नहीं

अनुराग ठाकुर क्या करता था, इसकी अभी जानकारी नहीं मिली है। प्रारंभिक पूछताछ और घर की स्थिति से अंदाजा लगाया जा रहा है कि परिवार आर्थिक रूप से बेहतर था। लेकिन, अनुराग के नशे की आदत से परिजन परेशान थे। पुलिस परिवार के अन्य रिश्तेदारों, परिचितों से भी उनके बारे में जानकारी जुटा रही है।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *