Tehri Accident News: टिहरी के खांडखाल क्षेत्र में एक इनोवा कार अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे खाई में जा गिरी। कार में सवार सभी लोगों को हल्की चोटें आयी हैं। पुलिस और एसडीआरएफ की टीमों ने सभी लोगों को खाई से निकाला। हादसा चालक को झपकी लग जाने की वजह से हुआ। प्राथमिक उपचार के बाद सभी को छुट्टी दे दी गयी हैै।

जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह नई टिहरी पुलिस को सूचना मिली कि एक इनोवा क्रिस्टा कार खांडखाल के पास सड़क से पलटकर खाई में जा गिरी है। इस पर पुलिस और एसडीआरएफ की टीम तत्काल राहत-बचाव उपकरणों के साथ मौके पर पहुंची। घटनास्थल पर जाकर देखा तो कार खाई में करीब 30 मीटर नीचे थी।

पुलिस और एसडीआरएफ जवान रस्सियों की मदद से कार तक पहुंचे। पता चला कि कार में पांच लोग सवार थे और सभी सुरक्षित थे। पुलिसकर्मियों ने एक-एक कर सभी को दुर्घटनाग्रस्त कार से निकाला और फिर रस्सियों के सहारे उन्हें सड़क तक पहुंचा दिया गया। यहां से उन सभी को अस्पताल ले जाया गया।सभी लोगों को हल्की-फुल्की चोटें आयी थीं।

अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गयी। वहीं, पूछताछ के दौरान पता चला कि ये सभी लोग चंडीगढ़ से आये हैं और उन्हें रुद्रप्रयाग जाना था। बताया गया कि सफर के दौरान अचानक मोड़ पर झपकी आ जाने से चालक नियंत्रण खो बैठा और कार खाई की ओर चली गयी।

कारसवार सभी लोगों के नाम स्वरूप सिंह चौहान निवासी 41ए 334/2 चंडीगढ़, हमेल सिंह निवासी नांगल डैम रोपड़ पंजाब, मालती देवी, राजवीर सिंह और साहिल हैं। यात्रियों का राहत-बचाव करने वाली टीम में एसडीआरएफ के मुख्य आरक्षी राकेश सिंह और अन्य जवान शामिल रहे। यात्रियों ने पुलिस और एसडीआरएफ का मदद के लिये आभार जताया।

लंबे सफर में रखें ध्यानः पुलिस ने यात्रियों से अपील की है कि वे लंबे सफर के दौरान नींद का पूरा ध्यान रखें। अगर गाड़ी चलाते वक्त महसूस होने लगे कि नींद आ रही है तो कुछ देर के लिये सुरक्षित स्थान पर ठहर जायें। चेहरा-आंखों को अच्छे से धो लें या कुछ देर हल्की झपकी लेलें। इससे थकान दूर होने के साथ नींद भी दूर हो जायेगी।

देहरादून में अपने साथ लोगों की जान खतरे में डालने वाले स्कूटीसवार पर कार्रवाई

देहरादून में सड़क पर अपने साथ अन्य लोगों की भी जान को खतरे में डालने वाले एक स्कूटी सवार पर पुलिस ने कार्रवाई की है। युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने उसकी पहचान की और चालान किया गया। युवक को भविष्य में यातायात नियमों का उल्लंघन नहीं करने की सख्त हिदायत के बाद छोड़ा गया।

जानकारी के अनुसार दो दिन पहले राजपुर रोड पर एक स्कूटीसवार युवक का स्टंट करते हुये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसमें युवक न सिर्फ बिना हेलमेट पहने स्कूटी चला रहा था, बल्कि सड़क पर अन्य वाहनों के चलने के दौरान वह स्कूटी पर खड़ा हो गया। इस दौरान वह सड़क पर इधर से उधर भी जाता रहा।

वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने इसका संज्ञान लिया और स्कूटी की नंबर प्लेट के आधार पर युवक की पहचान की। इसके बाद आरोपी को बुलाकर न सिर्फ उसका चालान किया गया, बल्कि भविष्य में कभी ऐसा नहीं करने की सख्त चेतावनी भी दी गयी। बाद में युवक लोगों से यह अपील भी करता रहा कि वे कभी भी यातायात नियमों का उल्लंघन नहीं करें।

पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे दोपहिया पर सफर के दौरान हमेशा हेलमेट पहनें और किसी तरह के स्टंट नहीं करें। इसके अलावा कार और अन्य वाहनों में सफर के दौरान सीटबेल्ट हमेशा लगाये रखने की भी अपील की गयी है। सड़क पर नियम तोड़ने वालों की जानकारी भी पुलिस को देने के लिये कहा गया है।

युवक का निम्न वीडियो यातायात पुलिस ने अपने फेसबुक पेज पर अपलोड किया हैः

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *