Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में मानसूनी बारिश का दौर जारी है। देहरादून के प्रेमनगर में दो युवक बरसाती नाले में बह गये। पुलिस ने उन्हें सुरक्षित निकाला। वहीं सेलाकुई में भी नदी में फंसी पांच महिलाओं समेत 10 लोग सुरक्षित निकाल लिये गये।

देहरादून के प्रेमनगर में बारिश के बाद बरसाती नाला उफान पर आ गया। इस दौरान दो युवक नाले के पानी के बहाव की चपेट में आ गये। दोनों युवक बहते हुये यूआईटी पुल के नीचे फंस गये। 112 पर मिली सूचना के बाद पुलिसकर्मी तुरंत मौके पर पहुंचे और लोगों की मदद से राहत बचाव अभियान शुरू किया।

पुलिसकर्मियों ने पुल से रस्सियां फेंककर दोनों को कड़ी मशक्कत के बाद नाले से पुल पर खींच लिया। मूलतः मुजफ्फरपुर बिहार निवासी दोनों युवक अनिल कुमार और जिम्मेदार सुरक्षित हैं। इस दौरान मौके पर जुटे लोगों ने पुलिसकर्मियों की सराहना की। रामनगर में बाइक समेत बह गये 3 युवक, पढ़ें

उधर, सेलाकुई में सोमवार देर शाम सिडकुल की कम्पनियों से ड्यूटी कर घर लौट रही पांच महिलाओं समेत दस लोग अचानक उफान पर आयी सारना नदी में फंस गये। सूचना पर पुलिस और फायर टीम मौके पर पहुंच गयीं।

जेसीबी और रस्सियों की मदद से 9 लोगों को किनारे पहुंचाया गया। इस दौरान एक महिला नदी के तेज बहाव में बह निकली, जिसे पुलिसकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद नदी में तलाशकर निकाल लिया महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अभी जारी रहेगी भारी बारिश: मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भारी बारिश का अनुमान लगाया है। राज्य मौसम केंद्र ने आठ जिलों देहरादून, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, बागेश्वर, चम्पावत, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर में यलो अलर्ट जारी किया है। रामनगर में बस पलटने की खबर पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *