Uttrakhand Landslide: टिहरी के चंबा में पुलिस और sdrf ने मलबे से चार माह के शिशु समेत तीन शव बरामद कर लिये हैं। इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। ये महिलाएं मासूम की मां और बुआ थीं। मलबे में अभी तलाशी जारी है।

नई टिहरी-चंबा मार्ग पर सोमवार दोपहर बड़ा दर्दनाक हादसा हुआ। यहां चंबा थाने के पास टैक्सी स्टैंड, कार पार्किंग के ऊपर पहाड़ी दरकने के बाद भारी मलबा आ गिरा। मलबे की चपेट में आकर कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गये, जबकि कुछ के मलबे में दब जाने की सूचना थी। इन वाहनों में लोगों के बैठे होने की भी जानकारी मिली।

सूचना पर प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारी पहुंच गये। sdrf, पुलिस और सम्बन्धित विभागों ने पांच से अधिक जेसीबी लगाकर मलबा हटाने का काम शुरू किया। शाम करीब साढ़े पांच बजे मलबे में दबी एक कार से चार महीने के मासूम और दो महिलाओं के शव बरामद कर लिये गये।

महिलाओं के शवों की शिनाख्त जसपुर कंडीसौड़ निवासी पूनम खंडूड़ी (30) पत्नी सुमन खंडूड़ी और सरस्वती देवी (35) बहन सुमन खंडूड़ी के रूप में हुयी। चार महीने का मासूम सुमन खंडूड़ी का बेटा था। शवों को पोस्टमार्टम के लिये भिजवाया गया है।

उधर, मलबे में एक और वाहन और कुछ अन्य लोगों के दबे होने की आशंका में मलबा हटाने का काम अब भी जारी है। दूसरी ओर, आसपास के घरों से लोगों को पहाड़ी से भूस्खलन की आशंका को देखते हुये फिलहाल सुरक्षित स्थानों पर रखा गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *