Accident: उत्तरकाशी के गंगनानी में बस हादसे में सात तीर्थयात्रियों की मौत के मामले में पुलिस ने बस चालक पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। शुरुआती जांच में चालक द्वारा बस को तेज गति और लापरवाही से चलाने की पुष्टि पर यह कार्रवाई की गयी है।

उत्तरकाशी में रविवार शाम गंगोत्री से गुजरात के यात्रियों को लेकर लौट रही बस संख्या UK07-PA-8585 खाई में जा गिरी थी। हादसे में सात यात्रियों की मौत हुयी थी, जबकि 28 घायल हो गये थे। बस में चालक-परिचालक समेत 35 लोग सवार थे।

सोमवार को 12 घायलों को जिला अस्पताल से एम्स ऋषिकेश रेफर कर दिया गया था। वहीं, जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने दुर्घटना की जांच एसडीएम भटवाड़ी को सौंपी है। उधर, आईजी भी घायलों का हाल जानने अस्पताल पहुंचे थे।

सोमवार शाम एसपी अर्पण यदुवंशी ने जानकारी दी कि घटना के सम्बंध में जिला अस्पताल में भर्ती घायलों से पूछताछ की गयी। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों से भी जानकारी ली गयी। बताया कि पूछताछ में मालूम हुआ है कि बस चालक बस को काफी तेज गति और लापरवाही से चला रहा था।

इसकी वजह से दुर्घटनास्थल के पास वह मोड़ पर नियंत्रण खो बैठा और बस खाई में जा गिरी। एसपी ने बताया कि मामले में मनेरी थाने में आरोपी बस चालक मुकेश कुमार निवासी टिपरपुर सभावाला देहरादून के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *