AAP Protest In Delhi: आम आदमी पार्टी नेताओं की गिरफ्तारियों के विरोध में, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में, पार्टी नेताओं ने मार्च निकाला। भाजपा मुख्यालय की ओर बढ़ रहे, आप नेताओं को पुलिस ने रास्ते में रोक लिया। इस दौरान सभा में, केजरीवाल ने आरोप लगाया, कि भाजपा आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहती है।

रविवार को पूर्वनिर्धारित कार्यक्रमानुसार, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल पार्टी मुख्यालय पहुंचे। वहां, पार्टी के सांसद, विधायक, निगम पार्षद और अन्य नेता पहले से जुटे हुये थे। यहां से, केजरीवाल के नेतृत्व में आप नेताओं-कार्यकर्ताओं ने भाजपा मुख्यालय की ओर पैदल मार्च शुरू किया।

उधर, भाजपा मुख्यालय पर पहले ही भारी पुलिसबल तैनात किया गया था। आसपास के क्षेत्र में धारा 144 लागू थी। ऐसे में, दिल्ली सेंट्रल के डीसीपी हर्षवर्द्धन मंडावा ने, केजरीवाल और आप नेताओं को आगे बढ़ने से रोक लिया। उन्हें धारा 144 की जानकारी देते हुये, लौटने को कहा गया।

भाजपा पर ऑपरेशन झाड़ू चलाने का लगाया आरोप

बाद में, केजरीवाल ने पार्टी नेताओं-कार्यकर्ताओं और समर्थकों को सभा में संबोधित किया। केजरीवाल ने कहा, कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा ने आम आदमी पार्टी को कुचलने के लिए ‘ऑपरेशन झाड़ू’ शुरू किया है। आम आदमी पार्टी बहुत तेज़ी से बढ़ रही है। भविष्य में आम आदमी पार्टी, बीजेपी को चुनौती देगी और इसलिए आप को खत्म करने की साजिशें रची जा रही हैं।

केजरीवाल का कहना है, कि ऑपरेशन झाड़े के तहत, आम आदमी पार्टी के बड़े नेताओं को गिरफ़्तार किया जायेगा। पार्टी के बैंक खाते सीज किये जायेंगे और पार्टी कार्यालय खाली करके, कार्यकर्ताओं को सड़कों पर लाया जायेगा। केजरीवाल ने कहा, उन्हें लगता है कि ऐसा करके, वे आम आदमी पार्टी को खत्म कर देंगे, लेकिन ऐसा नहीं होगा। कहा कि आप देश के 140 करोड़ लोगों के सपने की पार्टी है।

‘वो काम किये, जो 75 साल में कभी नहीं हो सके थे’

केजरीवाल ने कहा, कि आम आदमी पार्टी केवल एक पार्टी नहीं बल्कि एक विचारधारा है। हमने दिल्ली और पंजाब में ऐसे काम किए हैं, जो 75 वर्षों में नहीं हुए थे। पार्टी की सरकार ने, आम आदमी के सपने हमने पूरे किए हैं। सरकारी स्कूलों, अस्पतालों को बेहतर बनाया, बिजली-पानी फ्री किया और अब महिलाओं को प्रत्येक महीने 1000 रुपये देने जा रहे हैं।

‘नेताओं को कैद कर सकते हैं, विचार को नहीं’

केजरीवाल का कहना है, कि पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा से, जनता के बीच आम आदमी पार्टी की लोकप्रियता नहीं देखी जा रही। उन्होंने आप नेताओं को गिरफ्तार करना शुरू कर दिया। केजरीवाल ने कहा, कि आम आदमी पार्टी एक विचार बन चुकी है। इसके नेताओं को तो गिरफ्तार किया जा सकता है, लेकिन विचार को कोई कैद नहीं कर सकता है।

केजरीवाल ने शराब घोटाले की भी कर डाली चर्चा

अरविंद केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये, दिल्ली शराब घोटाले पर भी अपनी बात रखी। उनका कहना है, कि आम आदमी पार्टी ने जब से सरकार बनायी है, तब से ही घोटालों के आरोप लगाये जाते रहे हैं।
अब शराब घोटाले का आरोप लगा दिया है। जनता पूछ रही है कि अगर कोई घोटाला हुआ है तो पैसा कहां है? केजरीवाल का कहना है, कि ये लोग ख़ुद सुप्रीम कोर्ट में कहते हैं कि अभी तक कोई पैसा नहीं मिला। आरोप लगाया कि फर्जी केस बनाकर हमारे नेताओं को गिरफ्तार किया गया है।

‘प्रधानमंत्री ने मुझे खालिस्तानी आतंकवादी कहा’

अरविंद केजरीवाल का आरोप है, कि पंजाब में विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अबोहर में रैली करने गये थे। केजरीवाल का कहना है, कि अबोहर रैली में, पीएम मोदी ने उन्हें खालिस्तानी आतंकवादी कहा। कहा कि, केजरीवाल खालिस्तान बनाकर वहां के प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं। केजरीवाल का कहना था कि, पीएम ने खुद यह झूठ फैलाया।

‘अगले दस दिन, और मनगढ़ंत कहानियां आयेंगी’

अरविंद केजरीवाल का कहना है, कि उनकी जमानत दो जून को समाप्त होगी, और वह सरेंडर कर देंगे। इसमें अब दस-12 दिन का समय बाकी है। उनका कहना है, कि लोकसभा चुनाव अब अपने अंतिम चरणों की ओर बढ़ रहा है। ऐसे में, अगले दस दिन आम आदमी पार्टी और उनके खिलाफ कई झूठी कहानियां सामने आयेंगी। इसके लिये कार्यकर्ताओं से सतर्क रहने की अपील की।

‘चुनाव के बाद फ्रीज किये जायेंगे आप के खाते’

अरविंद केजरीवाल का दावा है, कि ईडी ने कोर्ट में आम आदमी पार्टी के बैंक खाते फ्रीज करने की बात कही है। केजरीवाल के अनुसार, ईडी ने अदालत को बताया था, कि लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद, खातों पर कार्रवाई की जायेगी। केजरीवाल ने कहा, अगर अभी खाते फ्रीज किये जाते, तो डर था कि आम आदमी पार्टी को जनता की सहानुभूति मिलेगी।

पीए बिभव कुमार पर भी खोला केजरीवाल ने मुंह

अरविंद केजरीवाल ने, अपने निजी सचिव बिभव कुमार की गिरफ्तारी को लेकर भी चर्चा की। केजरीवाल ने कहा, कि आम आदमी पार्टी का हर कार्यकर्ता अग्नि परीक्षा देकर आया है। उन्होंने कहा, मेरे पीए बिभव कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया गया है, लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं।

‘बजरंग बली के आशीर्वाद से पार कीं चुनौतियां’

अरविंद केजरीवाल का कहना है, कि आम आदमी पार्टी के सामने, लगातार कई चुनौतियां आ रही हैं। अगर बजरंग बली का आशीर्वाद उन पर और पार्टी पर नहीं होता, तो पार्टी कब की खत्म हो चुकी होती। कहा कि आगे भी हनुमानजी के आशीर्वाद से पार्टी सब चुनौतियों को पार कर लेगी।

‘हम आज गिरफ्तार हुये, तो कल भगवंत मान देंगे गिरफ्तारी’

अरविंद केजरीवाल ने कहा, कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और वहां के आप विधायक भी प्रदर्शन में शामिल होने के लिये आना चाहते थे। लेकिन उन्हें आज रोका गया है। कहा, कि अगर आज उनकी गिरफ्तारी की जाती है, तो भगवंत मान और पंजाब के अन्य नेता, कल प्रदर्शन कर गिरफ्तारी देंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने शराब घोटाले पर चर्चा पर लगायी है रोक

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को, 20 दिन की अंतरिम जमानत लोकसभा चुनाव प्रचार के लिये दी है। जानकारी के अनुसार, कोर्ट ने चुनावी सभाओं के दौरान, शराब घोटाले का जिक्र नहीं करने के निर्देश भी दिये हैं। लेकिन, रविवार को सभा के दौरान केजरीवाल, शराब घोटाले पर चर्चा करते हुये, आरोपों को फर्जी बताते नजर आये। इसे लेकर अब सवाल भी उठ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *