Accident: उत्तरकाशी में गंगोत्री नेशनल हाईवे पर बस हादसे के 12 घायलों को एम्स ऋषिकेश रेफर किया गया है। शेष का उत्तरकाशी जिला अस्पताल में इलाज जारी है। वहीं, जिलाधिकारी ने दुर्घटना की जांच के आदेश दिये हैं।

उत्तरकाशी में रविवार शाम गुजरात के यात्रियों को लेकर गंगोत्री से लौट रही बस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। गंगनानी के पास बस खाई में गिर गयी थी, जिसमें सात यात्रियों की मौत हो गयी थी। चालक-परिचालक समेत 28 यात्री इस हादसे में घायल हो गये, जिन्हें उत्तरकाशी जिला अस्पताल पहुंचाया गया।

देर रात हालत गम्भीर होने पर जिला अस्पताल से 12 घायलों को एम्स ऋषिकेश के लिये रेफर कर दिया गया। घटना पर सीएम पुष्कर धामी ने शोक जताया था और अधिकारियों को राहत बचाव में कोई कमी नहीं होने देने के निर्देश दिये थे।

उधर, जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला और अन्य अफसरों ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना। हादसे की वजह जानने के लिए डीएम ने घटना की जांच के आदेश दे दिये हैं। जांच भटवाड़ी उपजिलाधिकारी को सौंपी गयी है।

देर रात निकाला फंसा यात्री: दुर्घटनाग्रस्त बस में चालक-परिचालक समेत 35 लोग सवार थे। हादसा रविवार शाम चार बजे हुआ था, जिसके बाद शाम सात बजे तक सातों शव और 27 घायल निकाल लिये गये थे। एक यात्री बस में फंस गया था। उसे निकलने के लिये मौके पर गैस कटर मंगवाया गया। देर रात इस यात्री को बस से निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया।

हेल्पलाइन नम्बर जारी: बस में सवार 33 यात्री गुजरात के भावनगर और सूरत के रहने वाले हैं। चालक और परिचालक दोनों देहरादून से हैं। ऐसे में परिजनों तक सही जानकारी पहुंचाने के लिये जिला प्रशासन ने हेल्पलाइन नम्बर जारी किये हैं।

घायलों के लिये हेलीकॉप्टर मांगा: जगह-जगह सड़कों के बंद होने से देरी की आशंका के चलते गम्भीर घायलों को उत्तरकाशी से एम्स पहुंचाने के लिये जिला प्रशासन ने हेलीकॉप्टर की मांग की है। मौसम खराब होने से फिलहाल यह सम्भव नहीं हुआ है। बताया गया है कि मौसम खुलते ही हेलीकॉप्टर सेवा मिलेगी।

प्रशासन ने सूची जारी की: उत्तरकाशी जनपद आपातकालीन परिचालन केंद्र की ओर से हादसे में जाना गंवाने वाले और घायल हुये यात्रियों की सूची भी जारी की गयी है। नीचे देखिये यात्रियों के नाम:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *