Delhi Police: राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल प्रकरण में, महिला आयोग के संज्ञान लेने के बाद, अब दिल्ली पुलिस भी हरकत में आ गयी है। दिल्ली पुलिस की एक टीम, स्वाति मालीवाल के घर पहुंच गयी है। बताया जा रहा है, कि पुलिस उनसे घटना के बारे में जानकारी लेने के बाद, स्वतः संज्ञान लेकर कार्रवाई कर सकती है। हालांकि, इस संबंध में अभी आधिकारिक जानकारी का इंतजार है।

दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद, स्वाति मालीवाल के साथ, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर अभद्रता और मारपीट का मामला, गरमा गया है। लखनऊ में, बुधवार रात सीएम अरविंद केजरीवाल और सांसद संजय सिंह के साथ, अभद्रता के आरोपी, केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार के नजर आने के बाद, आम आदमी पार्टी, पर सवाल उठ रहे हैं।

गुरुवार सुबह, इस मामले में स्वतः संज्ञान लेकर, राष्ट्रीय महिला आयोग ने बिभव कुमार को समन जारी कर दिया। बिभव कुमार को कल आयोग के समक्ष पेश होने को कहा गया है। दूसरी ओर, इसी मामले को लेकर, दिल्ली पुलिस भी अब हरकत में आ गयी है।

दोपहर करीब दो बजे, दिल्ली पुलिस की एक टीम, एडिशनल डीसीपी के नेतृत्व में राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के घर पर पहुंची है। बताया जा रहा है, कि उनसे 13 मई की सुबह पीसीआर पर की गयी कॉल, और उसके बाद सिविल लाइंस थाने पहुंचने के बाबत जानकारी ली जायेगी। हालांकि, आधिकारिक जानकारी आने में अभी समय लग सकता है।

एक दिन पहले, संजय सिंह भी मुलाकात करने आये

आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी, एक दिन पहले, सांसद स्वाति मालीवाल से मुलाकात करने पहुंचे थे। बुधवार को स्वाति से बातचीत के बाद ही, शाम को संजय सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस की थी। हालांकि, रात को वह और केजरीवाल, बिभव कुमार के साथ ही, लखनऊ एयरपोर्ट पर देखे गये। अब गुरुवार को संजय सिंह ने, इस प्रकरण को पार्टी का अंदरूनी मामला करार दिया है।

72 घंटों से दुनिया से कटी हुयी हैं स्वाति मालीवाल

13 मई की सुबह हुयी घटना के बाद, पिछले 72 घंटे से, राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल देश-दुनिया से कटी हुयी हैं। जानकारी के अनुसार, उनका फोन भी 13 मई से स्विच ऑफ है, जबकि इतने समय में उन्हें कहीं सार्वजनिक रूप से देखा भी नहीं गया है। यहां तक कि, उन्होंने अपने साथ हुयी घटना पर भी कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की है।

‘आप साफ करे, मामले का क्या संज्ञान लिया’

भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता और आम आदमी पार्टी की संस्थापक सदस्यों में शामिल रहीं, शाजिया इल्मी ने सवाल उठाया है, कि आम आदमी पार्टी को साफ करना चाहिये कि पार्टी ने स्वाति मालीवाल प्रकरण में, क्या संज्ञान लिया गया है। उनका कहना है, कि सांसद संजय सिंह ने कहा था, कि कार्रवाई की जा रही है, लेकिन आरोपी केजरीवाल के साथ खुला घूमता नजर आता है।

कहा कि, केजरीवाल ने अब तक इस प्रकरण पर एक शब्द तक नहीं बोला है। उनका कहना है, कि इस बात की जांच होनी चाहिये, कि स्वाति मालीवाल किस दबाव में हैं। वह सामने क्यों नहीं आ रही हैं। उनके पूर्व पति भी बार-बार यह कह रहे हैं, कि स्वाति की जान को खतरा है।

‘केजरीवाल जिम्मेदारी लें, और इस्तीफा दें’

स्वाति मालीवाल प्रकरण में, भाजपा लगातार अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पर हमलावर है। भाजपा दिल्ली अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा का कहना है, कि यह केजरीवाल की जिम्मेदारी थी, कि अपने घर पर हुयी घटना पर उन्हें तुरंत पुलिस को सूचित करना चाहिये था। इसके बजाय, वह आरोपी के साथ घूम रहे हैं। उन्हें पद से इस्तीफा देना चाहिये।

वहीं, भाजपा उपाध्यक्ष कपिल मिश्रा का कहना है, कि 13 मई को स्वाति मालीवाल के साथ सीएम के घर के कमरे में, अभद्रता की गयी थी। लेकिन, आज लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान, उनसे जुड़े सवाल का जवाब नहीं देकर, उन्हें सार्वजनिक रूप से अपमानित किया गया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *