उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उन तक उत्तराखंड से बाबा नीब करौरी का आशीर्वाद पहुंचाया। दिसंबर में उत्तराखंड में होने वाले अंतर्राष्ट्रीय निवेशक सम्मेलन (International Investors Summit) का न्योता देने पहुंचे धामी ने पीएम को बाबा नीब करौरी की तस्वीर भेंट की।
उत्तराखंड में दिसंबर महीने में अंतर्राष्ट्रीय निवेशक सम्मेलन (International Investors Summit) का आयोजन प्रस्तावित है। दिसंबर के दूसरे सप्ताह में होने वाले इस सम्मेलन के लिये राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रण देने पहुंचे। मुलाकात के दौरान सीएम धामी ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताते हुये कहा कि केंद्र सरकार के मार्गदर्शन में उत्तराखंड ईज आॅफ डूइंग बिजनेस, निवेश प्रोत्साहन और स्टार्टअप के क्षेत्र में बेहतरीन काम कर रहा है। उन्होंने पीएम मोदी से सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने का अनुरोध करते हुये न्योता दिया।
पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के लिये उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने साथ खास तोहफे भी लेकर गये थे। धामी ने उत्तराखंड की पहचान बासमती चावल प्रधानमंत्री मोदी को भेंट किये। इसके अलावा वह अपने साथ विश्वप्रसिद्ध संत बाबा नीब करौरी महाराज की एक तस्वीर भी अपने साथ ले गये थे। सीएम ने यह तस्वीर पीएम मोदी को भेंट की। बाबा नीब करौरी महाराज उत्तराखंड के नैनीताल में भवाली के पास स्थित कैंचीधाम में रहा करते थे। बाबा के इस मन्दिर-आश्रम में भारत ही नहीं, दुनियाभर से कई नामचीन हस्तियां आध्यात्मिक शांति की तलाश में आती रही हैं। इनमें स्टीव जाॅब्स, मार्क जुकरबर्ग का नाम भी शामिल है।

नीब करौरी बाबा के बारे में जानने के लिये पढ़ें

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *