Employment News: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (Uttarakhand Public Service Commission: UKPSC) 12वीं कर चुके युवाओं के लिये सरकारी नौकरी का अवसर लाया है।

उत्तराखंड के महाविद्यालयों में प्रयोगशाला सहायक (Lab Assistant, Higher Education, Group C) के पदों पर नियुक्ति के लिये आयोग ने आवेदन मांगे हैं। कुल 107 पदों के लिये 05 अगस्त 2023 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन की अंतिम तिथि 25 अगस्त 2023 है।

प्रयोगशाला सहायक के इन पदों के लिये अनिवार्य शैक्षिक योग्यता इंटरमीडिएट (प्रयोगशाला सम्बन्धी विषय के साथ) है। स्नातक/ स्नातकोत्तर और कम्प्यूटर अनुप्रयोग का 6 माह का प्रमाणपत्र अधिमानी अर्हता है। अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा देनी होगी। चन्द्रयान 3 के अपडेट जानने के लिये क्लिक कीजिये

इन पदों के लिये वेतनमान ₹ 25500-81100 (लेवल 4) है। आवेदन के लिये आयुसीमा अधिकतम 42 वर्ष (01 जुलाई 2023 तक) रखी गयी है। आवेदन आयोग की वेबसाइट psc.uk.gov.in के जरिये ऑनलाइन किया जायेगा। समूह ग की इस भर्ती के लिए आवेदकों को कोई शुल्क नहीं देना होगा।

कितने विषय, कितने पद: आयोग की वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार प्रयोगशाला सहायकों के पदों के लिये यह भर्ती दस विषयों में कई जानी है। इनमें भौतिक विज्ञान के 18, रसायन विज्ञान के 18, जन्तु विज्ञान के 21, वनस्पति विज्ञान के 21, भूगोल के 18, गृह विज्ञान के 02, मनोविज्ञान के 03, मानव विज्ञान का 01, बीएससी गृहविज्ञान के 02 और शिक्षाशास्त्र के 03 पद शामिल हैं।

प्रयोगशाला सहायक पद पर आवेदन के लिये क्लिक कीजिये

नोट: आवेदन के लिये अभ्यर्थी उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर नोटिफिकेशन अवश्य देखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *