Khatima News: सोशल मीडिया पर रील बनाने का जुनून युवाओं पर इस कदर छाया हुआ है कि इसके लिये वे अपराध करने से भी बाज नहीं आ रहे। ऐसा ही एक मामला खटीमा से आया है, जहां रील बनाने के लिये स्कूटी पर सवार तीन युवकों ने सड़क से गुजर रही महिलाओं से अभद्रता कर डाली। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार खटीमा के लोहियाहेड क्षेत्र में दो दिन पहले देर शाम दो महिलाएं रेलवे क्रॉसिंग के पास से गुजर रही थीं। इसी बीच स्कूटी पर सवार तीन युवक पीछे से आये और उन्हें हाथ मारने के बाद वहां से शोर मचाते हुये तेजी से निकल गये। घटना से सहमी महिलाओं ने घर पहुंचकर अपने परिजनों को पूरी जानकारी दी।

इसी बीच सोशल मीडिया पर एक रील चलने लगी। इसमें तीन युवक स्कूटी पर जाते हुये महिलाओं को हाथ मारते नजर आ रहे थे। 38 सेकंड की इस क्लिप में युवकों की बातचीत से प्रथमदृष्टया लगता है कि वे महज रील बनाने के लिये यह सब कर रहे हैं। तीनों रेलवे क्रॉसिंग पर महिलाओं को जाता देख रुक जाते हैं।

इसके बाद रील बनाने की चर्चा करते हैं और फिर तेजी से स्कूटी दौड़ाते हुये महिला को हाथ मारते निकलते हैं। इस दौरान तीनों हंसते रहते हैं। अपने किये पर ठहाके लगाकर स्कूटी दौड़ाते युवकों में इस बात का कोई मलाल तक नहीं नजर आता कि चंद सेकंड की क्लिप के लिये वे कितना बड़ा अपराध कर चुके हैं।

यह रील सोशल मीडिया पर आते ही महिलाओं और उनके परिजनों को पता चल गया कि रील में दिख रही महिलाएं वहीं हैं। बात फैली तो कई लोगों ने इस सन्देश के साथ इस रील को वायरल करना शुरू कर दिया कि इन युवकों को सबक सिखाया जाये, ताकि न वे भविष्य में फिर ऐसी गलती करें, न ही कोई दूसरा ऐसा करने की सोचे।

उधर, रील वायरल होते ही खटीमा की झनकईया पुलिस भी हरकत में आ गयी। पुलिस ने तत्काल पीड़ित महिलाओं के बारे में जानकारी जुटायी और उनसे घटना के बारे में पूरी मालूमात की। इसके बाद पीड़ितों की ओर से पुलिस को तहरीर सौंप दी गयी। पुलिस ने आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर लिया।

मामले की जानकारी देते हुये एसपी मनोज कत्याल ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल क्लिप से पुलिस को घटना का पता चला। बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। तीनों आरोपी युवकों की पहचान कर ली गयी है। उनकी तलाश की जा रही है। जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जायेगा। कहा कि मामले में सख्त कार्रवाई होगी।

एक साथ चार अपराध कर डाले: चंद सेकंडों के मजे के लिये इन युवकों ने एक नहीं, चार अपराध कर डाले। महिलाओं से अभद्रता तो की ही उन्होंने सड़क सुरक्षा को भी ताक पर रख दिया। तीनों युवकों में से एक नए भी हेलमेट नहीं पहना है, इसके अलावा दोपहिया पर तीन सवारी बैठी हैं और महिलाओं के साथ अभद्रता करने के दौरान वे रैश ड्राइविंग भी करते हैं। पुलिस यम बिंदुओं पर भी कार्रवाई करेगी।

सिर्फ रील या कुछ और मकसद: युवकों ने यह घटना सिर्फ रील बनाने के लिये की या उनका मकसद कुछ और था, पुलिस इसकी भी पूरी जांच करेगी। यह पता लगाया जायेगा कि युवक इसी स्थान पर महिलाओं के पीछे आये थे या लहिं और से पीछा-छेड़खानी करते आ रहे थे। युवक किस तरफ भागे, इसका पता लगाने के लिये पुलिस सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है।

सोशल मीडिया पर ध्यान रखें युवाः पुलिस ने युवाओं से अपील की है कि वे सोशल मीडिया के उपयोग के दौरान कानूनी सीमाओं का भी पूरा ध्यान रखें। सिर्फ मौजमस्ती के लिये कोई भी ऐसा कदम नहीं उठाये, जो उन्हें आपराधिक घटना की ओर मोड़ दे। इसके साथ ही यातायात नियमों के पालन और महिलाओं का सम्मान करने की भी अपील की गयी है।

यह भी पढ़ेंः गदरपुर में प्रधानाध्यापक पर लगे शर्मनाक आरोप।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *