Leopard Attack: पौड़ी गढ़वाल के खिरसू ब्लॉक में गुलदार पांच साल की मासूम को दादी के हाथ से झपट्टा मार ले गया। दादी ने गुलदार से भिड़कर बच्ची को गुलदार से वापस छीना, लेकिन तब तक बच्ची दम तोड़ चुकी थी।

घटना मंगलवार पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे की है। खिरसू ब्लॉक के ढिकवाल गांव निवासी पांच साल की मासूम को उसकी दादी कुछ देर पहले ही स्कूल से लेकर घर लौटी थी। बताया जा रहा है कि बच्ची के माता-पिता और दादा घरेलू सामान लेने श्रीनगर गये हुये थे।

ऐसे में बच्ची दादी के साथ ही थी। घर लौटने के कुछ देर बाद दादी गौशाला की ओर जाने लगी तो मासूम भी साथ चली गयी। दादी उसका हाथ पकड़कर चल रही थी। इसी बीच घात लगाये बैठा गुलदार झपटा और दादी के हाथ से मासूम को उठा ले गया।

दादी शोर मचाते हुये गुलदार के पीछे दौड़ी और बच्ची के हाथ थाम लिये। कुछ देर तक छीनाझपटी करने के बाद गुलदार बच्ची को छोड़ भाग निकला, लेकिन मासूम की जान तब तक जा चुकी थी। इस बीच ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गये।

मासूम की मौत से दादी बेसुध हो गयी। कुछ देर बाद पिता और दादा भी घर पहुंचे तो उनका भी रो-रोकर बुरा हाल हो गया। वहीं, मासूम का शव गोद में लिये बैठी मां बार-बार बेहोश होती रही। ग्रामीण किसी तरह उन्हें सम्भालते रहे।

उपप्रधान मोहन सिंह नेगी ने बताया कि गांव में गुलदार का आतंक लंबे समय से बना हुआ है। गुलदार कई मवेशियों की जान ले चुका है। अब दिनदहाड़े बच्ची को मार डाला। कहा कि श्रीनगर से बुघाणी मार्ग पर हर वक्त गुलदार की दहशत बनी रहती है।

उधर, घटना की सूचना के बावजूद अधिकारियों के देर से पहुंचने पर गांववालों का गुस्सा भड़क गया। उन्होंने अधिकारियों का घेराव कर गुलदार को तत्काल आदमखोर घोषित करने की मांग की। कहा कि वे गांव में पिंजरा नहीं चाहते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *