Robert Vadra: प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ऋषिकेश पहुंचे। यहां उन्होंने त्रिवेणी घाट पर पूजा-अर्चना के बाद गंगा आरती की और भंडारा भी करवाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि देशभर में कांग्रेस को जनता का समर्थन मिल रहा है। जनता बदलाव चाहती है और कांग्रेस में मतदाताओं को उम्मीद नजर आती है। इस दौरान उन्होंने जनता की इच्छा करार देते हुये अमेठी से चुनाव पर इशारा भी किया।

रॉबर्ट वाड्रा लंबे समय से सक्रिय राजनीति में आने की इच्छा जताते रहे हैं। 2019 के चुनाव में भी उन्होंने अमेठी सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जतायी थी। अब इस चुनाव में भी वह यहां से चुनाव लड़ने की बात कहते रहे हैं, लेकिन कांग्रेस के भीतर इस सीट पर राहुल गांधी को ही उतारने की भी चर्चाएं तेज हो गयी हैं। इससे इस बार भी वाड्रा की उम्मीद अधूरी रहने के आसार बन गये हैं।

इन चर्चाओं के बीच रॉबर्ट वाड्रा शुक्रवार को ऋषिकेश पहुंचे। अपने कुछ निजी साथियों संग पहुचे वाड्रा का यहां स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने स्वागत किया। शाम को त्रिवेणी घाट पर विधिवत पूजन के बाद वाड्रा ने भंडारा आयोजित किया। इसके साथ ही वह गंगा आरती में भी शामिल हुये। आरती के बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत में वाड्रा ने लोकसभा चुनाव को लेकर बातचीत की।

वाड्रा ने कहा कि पहले और दूसरे चरण का मतदान हो चुका है। दोनों चरणों में देशभर में कांग्रेस को जनता से अच्छा रुझान मिला है। जनता बदलाव चाहती है और उन्हें गांधी परिवार पर भरोसा है। उन्होंने कहा कि देश में सुख-शांति और भाईचारे का माहौल बना रहना चाहिये। इसके लिये कांग्रेस हमेशा काम करती है।

राहुल-प्रियंका की सुरक्षा के लिये की है पूजा

वाड्रा ने कहा कि प्रियंका और राहुल लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के लिये जमकर मेहनत कर रहे हैं। उनकी मेहनत सफल हो और चुनाव प्रचार के दौरान उनकी सुरक्षा के लिये वह पूजन करने के लिये ऋषिकेश आये। उन्होंने कहा कि गंगा आरती में शामिल होकर उन्हें शांति और शक्ति मिली है।

अमेठी के लोग चाहते हैं, मैं उनके बीच आऊं

अमेठी संसदीय सीट पर कांग्रेस ने अभी तक अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। इस सीट पर राहुल गांधी के चुनाव लड़ने की चर्चा है, वहीं कुछ दिन पहले अमेठी में रॉबर्ट वाड्रा को टिकट देने की मांग के पोस्टर-बैनर लगाये गये थे। अमेठी से चुनाव के सवाल पर वाड्रा ने कहा कि देशभर के लोग चाहते हैं कि वह सक्रिय राजनीति में उतरें।

वाड्रा ने कहा कि वह जनता के बीच रहते हैं। अमेठी में 1999 से सक्रिय रूप से जनता के बीच काम करने की बात भी उन्होंने कही। कहा कि 2004 में सास सोनिया गांधी को अमेठी से जीत दिलाने में भी उन्होंने खासी मेहनत की। उनका कहना है कि अब अमेठी के लोगों की यह इच्छा है कि वह उनके क्षेत्र में, उनके बीच में रहें।

सांसद स्मृति ईरानी से त्रस्त हो चुकी है जनता

रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि अमेठी की जनता वहां की सांसद स्मृति ईरानी से आजिज आ चुके हैं। स्मृति ईरानी ने अमेठी की जनता से जो भी वादे किये थे, वे पूरे नहीं किये हैं। वाड्रा ने कहा कि स्मृति ईरानी ने उन पर जो भी आरोप लगाये थे, वे सब बेबुनियाद निकले। अमेठी की जनता ने यह भी देखा है।

धर्म को राजनीति से जोड़ना ठीक नहीं

एक सवाल के जवाब में वाड्रा ने कहा कि धर्म और राजनीति को जोड़कर चलना ठीक नहीं है। वह चाहते हैं कि देश की धर्मनिरपेक्ष छवि बनी रहे। उन्होंने कहा कि जो लोग धर्म के जरिये अपनी राजनीति कर रहे हैं, वे देश के साथ गलत कर रहे हैं। चुनाव के दौरान नेताओं के बजाय धर्म को याद करना ठीक नहीं।

देश में भय का माहौल बना हुआ है

वाड्रा ने दावा किया कि देश में भय का माहौल बना हुआ है। ईडी और अन्य एजेंसियों का गलत तरीके से उपयोग किया जा रहा है। आज व्हाट्सएप करने, बातचीत करने तक से लोग घबराने लगे हैं। वाड्रा ने कहा कि लोग इसी डर से निकलना चाहते हैं और इसीलिये कांग्रेस को इस चुनाव में जनता से भरपूर समर्थन मिल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *